Tuesday, September 5th, 2017 09:17:42
Flash

B’DAY SPECIAL: विवेक ने ना की होती ये गलती तो आज उनकी होतीं Miss World




B’DAY SPECIAL: विवेक ने ना की होती ये गलती तो आज उनकी होतीं Miss WorldEntertainment

Sponsored




नई दिल्ली: अपनी एक्टिंग से लाखों दिलों पर राज करने वाले एक्टर विवेक ओबेरॉय का आज जन्म दिन है. आज यानि की 3 सितम्बर को विवेक 41 के हो गये है। विवेक इन दिनों अपनी तमिल फ़िल्म ‘विवेगम’ में निभाई “खलनायक” की भूमिका को लेकर काफी चर्चा में है। फिल्म ‘कंपनी’ से बॉलीवुड में एंट्री करने वाले विवेक की लगभग 90 करोड़ रुपये की सम्पति है. इन्होने “साथिया, शूटआउट एट लोखंडवाला’ और “मस्ती” जैसी सुपरहिट फिल्मों में काम किया है।

विवेक को फिल्म ‘कंपनी’ के लिए फिल्मफेयर अवार्ड मिल चुका है. इतना ही नही फिल्म ‘साथिया’ में भी उनका किरदार बहुत फेमस हुआ और ‘रक्त चरित्र’ में भी उन्होंने शानदार अभिनय किया। विवेक चकाचौंध से दूर अपनी साधारण लाइफ स्टाइल के लिए जाने जाते हैं। विवेक का जन्म 3 सितम्बर 1976 में हैदराबाद में हुआ था। उन्होंने हैदराबाद पब्लिक स्कूल से पढ़ाई की और फिर ‘मायो कॉलेज, अजमेर’ से कॉलेज की पढ़ाई पूरी की। एक एक्टिंग वर्कशॉप के दौरान ‘न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी’ के एक डायरेक्टर ने उनकी प्रतिभा को पहचाना और उन्हें अपने साथ अमेरिका ले गए। वहां से एक्टिंग में मास्टर्स करने के बाद विवेक भारत वापस आ गए और फिल्मों में कुछ दिन बतौर स्क्रिप्ट राइटर का काम किया।

>> कंपनी से की थी करियर की शुरूआत

रामगोपाल वर्मा ने उन्हें पहला मौका दिया अपनी फिल्म ‘कंपनी’ में और विवेक के फिल्मी सफ़र की शुरूआत हुई। कंपनी के बाद उन्हें काफी ऑफर आए मगर उन्हें कुछ अच्छी कहानी की तलाश थी। कुछ समय बाद उन्होंने ‘रोड’ फिल्म में सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर काम किया। सही मायनों में उन्हें सफलता मिली 2002 में आई फिल्म ‘साथिया’ से। उसके बाद उन्होंने कॉमेडी फिल्म ‘मस्ती’ में और ‘युवा’ में काम किया। 2005 में आई उनकी अगली फिल्म ‘किसना’ में उनकी लाजवाब एक्टिंग ने उन्हें समीक्षकों के बीच बातों का विषय बना दिया था। हालांकि बॉक्स ऑफिस पर किसना ज्यादा कमाल नहीं कर पाई थी।

>> विवेक ओबेराय ऐश्वर्य राय

‘क्यों, हो गया ना’ की शूटिंग के दौरान विवेक और ऐश्वर्या राय काफी करीब आ गए थे। वे रिलेशनशिप में थे मगर कहानी इतनी भी सीधी नहीं थी। ऐश्वर्या और सलमान खान भी कभी साथ हुआ करते थे और ऐश-विवेक के पैचअप से सलमान डिस्टर्ब से हो गए थे। विवेक ने ऐश को सहारा दिया। सलमान दोनों के करीब आने से परेशान थे। वे ऐश्वर्या को परेशान करते थे, धमकी भरे फोन करते थे। इस परेशानी से छुटकारा पाने के लिए विवेक ने एक दिन प्रेस कॉन्फ्रेंस बुलाई और मीडिया से कहा कि उन्हें सलमान से जान का खतरा है और उन्हें धमकी भरे फोन कॉल आ रहे हैं। इस कॉन्फ्रेंस से अनजान ऐश को जब ये सब पता चला तो वे आग-बबूला हो गईं। ऐश ने विवेक से सारे रिश्ते खत्म कर दिये और फिर कभी विवेक से बात नहीं की।


>> विवेक ओबेरॉय और पत्नी

विवेक ने ऐश की मदद करने के चक्कर में अपना ही नुकसान कर लिया। अनजाने में हुई इस गलती का विवेक को बड़ा खामियाज़ा भुगतना पड़ा। सलमान से दुश्मनी लेने के कारण उनके करियर पर भी ब्रेक-सा लग गया था और उन्हें अच्छी फिल्में मिलना बंद हो गईं। ख़ैर विवेक इस विवाद से जल्द ही बाहर आ गए और अपनी लाइफ में आगे बढ़ गए। सलमान और विवेक आज भी पब्लिक में एक-दूसरे को नज़रअंदाज करते हैं। 2010 में उन्होंने बैंगलोर में ‘प्रियंका अलवा’ से शादी कर ली और आज वे अपने परिवार के साथ खुशी से अपनी लाइफ इन्जॉय कर रहे हैं। 2013 में ‘ग्रैंड मस्ती’ में एडल्ट कॉमेडी और ‘कृष-3’ में सुपर पॉवरफुल विलेन का रोल निभाने के बाद वे दो साल तक गायब रहे मगर जल्द ही उनकी अगली फिल्म ‘बैंक चोर’ बड़े पर्दे पर आने वाली है।

-लखन सेन

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories