page level


Friday, June 22nd, 2018 03:13 PM
Flash

Whatsapp: अब क्लिक करते ही ऑडियो कॉल बदल जाएगी वीडियो कॉल में




Whatsapp: अब क्लिक करते ही ऑडियो कॉल बदल जाएगी वीडियो कॉल मेंAuto & Technology



आज दुनिया भर में लोग Whatsapp का इस्तेमाल कर रहे है। लोग दिन भर दोस्तों से चैटिंग करना, Video Calling करना और उनके Status को देखना जैसे काम आसानी से Whatsapp से कर रहे है, शायद यही वजह है कि वॉट्सऐप आए दिन अपने यूजर्स को ध्यान में रखते हुए नए-नए फीचर्स ला रहा है। इतना ही नहीं अभी हाल ही में वॉट्सऐप ने एक और फीचर्स अपडेट किया है।

दरअसल हाल ही में Whatsapp ने चुपके से अपने बीटा वर्जन में साल का पहला नया फीचर जोड़ दिया है। वॉट्सऐप का यह फीचर अभी केवल वॉट्सऐप के बीटा वर्जन पर ही उपलब्ध है। यह फीचर है वॉट्सऐप वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच करने का है। वॉट्सऐप ने वॉयस कॉल के दौरान वीडियो कॉल पर स्विच करने का बटन दे दिया है। मतलब अब आप बिना वॉयस कॉल कट किये बगैर सीधा वीडियो कॉल का मजा ले पाएगे।

बता दें कि, जब आप वॉयस कॉल कर रहे होगे और यदि आप वीडियो कॉल पर स्विच करना चाहते है तो इसके लिए आपको दूसरे यूजर्स के पास रिक्वेस्ट भेजनी पड़ेगी। यदि दूसरा यूजर आपकी रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट कर लेता है तो आप दोनों की वीडियो कॉल पर बात होने लगेगी। अगर वॉयस कॉल के दौरान यूजर वीडियो कॉल की रिक्वेस्ट को रिजेक्ट कर देता है, तो वॉयस कॉल चलती रहेगी। वॉयस कॉल से वीडियो कॉल पर स्विच करने का वॉट्सऐप का यह फीचर ग्रुप कॉल्स के लिए नहीं है।

गौरतबल है कि , वॉट्सऐप ने 31 दिसंबर 2017 से कुछ स्मार्टफोन्स को सपॉर्ट करना बंद कर दिया है। इन स्मार्टफोन्स में ब्लैकबेरी ऑपरेटिंग सिस्टम, ब्लैकबेरी 10 और विंडोज फोन 8.0 शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: 

अब 31 दिसंबर के बाद आपके स्मार्टफोन में नही चलेगा WhatsApp

अब Whatsapp पर रोक सकेंगे विवादित पोस्ट, ग्रुप एडमिन को मिलेंगे ये अधिकार

WhatsApp ने लॉन्च किया शानदार फीचर, करना पड़ेगा थोड़ा इंतज़ार

इन कंडीशन में Whatsapp पर भेजा हुआ मैसेज नहीं होगा डिलीट

Sponsored