page level


Friday, June 22nd, 2018 03:05 PM
Flash

6 नए फीचर ला रहा है WhatsApp, दोस्तों को लाएगा और करीब




6 नए फीचर ला रहा है WhatsApp, दोस्तों को लाएगा और करीबAuto & Technology



नया दिन, नया फीचर और नई टेक्नोलॉजी, कुछ यहीं हाल है तरक्की का और बदलते वक़्त का। वैसे आज हम जिस टेक्नोलॉजी के बारे में बात कर रहें है वह टेक्नोलॉजी तो वहीं है लेकिन उसमे कई नए फीचर्स को जगह मिलने वाली है। इसके साथ ही जीवन और आसन हो जाएगा और कुछ परेशानियों का हल भी मिल जाएगा। आपको बता दें, व्हाट्सएप ने अपने यूजर्स को बीते दिनों ही एक नए अंदाज़ से मिलाया था। वहीं कुछ वक़्त के बाद दोबारा यह कारनामा होने वाला है। आइए जानते है वह क्या है:-

1) प्राइवेट रिप्लाई फीचर

इस फीचर की मदद से यूजर्स ग्रुप में बात करते वक़्त भी प्राइवेट रिप्लाई कर सकेगा। यह रिप्लाई सभी यूजर्स को नहीं दिखाई देगा बल्कि उसे ही दिखाई देगा जिसे आपने सेंड किया है।

2) अनब्लॉक फीचर

इस फीचर की मदद से यूजर्स अपने ब्लॉक कॉन्टेक्ट को अनब्लॉक कर सकेंगे और साथ ही मैसेज भी कर सकेंगे।

3) Picture In Picture फीचर

यह नए फीचर को मल्टी-टास्किंग बताया जा रहा है क्योंकि वीडियो कॉल के दौरान आपको ऐप में एक नया आइकॉन दिखेगा। इस आइकॉन की मदद से आप पिक्चर-इन-पिक्चर मोड को शुरू कर सकेंगे। इसकी मदद से यूजर्स वीडियो विंडो की साइज को बदल सकेंगे और अपने हिसाब से वीडियो को मैक्सिमाइज कर सकेंगे।

4) रिपोर्ट फीचर

यदि आपको व्हाट्सएप में किसी भी प्रकार की प्रॉब्लम आती है तो आपको अपने मोबाईल फ़ोन को शेक करना होगा। इसके तहत यूजर्स कॉन्टेक्ट अस में अपनी शिकायत दर्ज कर सकेंगे।

5) एडमिन पॉवर

वैसे तो एडमिन के हाथ में बहुत-सी पॉवर होती है लेकिन इस फीचर की मदद से एडमिन और पावरफुल हो जाएगा। जी हाँ! इस फीचर की मदद से एडमिन किसी भी यूजर को ग्रुप डिलीट करने से रोक सकेगा।

6) न्यू इनवाइट फीचर

इस नए फीचर की मदद से आप लिंक के जरिए ग्रुप में नए यूजर्स को जोड़ सकेंगे। आपको बता दें, लिंक फीचर iOS ऐप पर पहले से ही उपलब्ध है और टेस्टिंग के बाद इसे जल्द ही एंड्राइड यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। वैसे इन सभी फीचर की टेस्टिंग चल रही है और अभी ये बीटा वर्जन पर उपलब्ध है।

यह भी पढ़े:-

सराहा ऐप में करें रिप्लाई, भारतीय भाषा को भी मिलेगा सपोर्ट

अब फेसबुक के इस नए फीचर से अनचाहे दोस्त के स्टेटस को कर सकेंगे “म्यूट”

अब आपकी डिग्री में भी होगा ‘आधार’, जुड़ेंगे ये नए फीचर्स

TVS Apache RR 310 का टीजर वीडियो हुआ जारी, ये होंगे नए फीचर

Sponsored