page level


Wednesday, April 25th, 2018 04:38 PM
Flash

कुलदीप सिंह सेंगर : मायावती ने निकाल दिया था पार्टी से बाहर, अब हैं BJP के करोड़पति MLA




कुलदीप सिंह सेंगर : मायावती ने निकाल दिया था पार्टी से बाहर, अब हैं BJP के करोड़पति MLAPolitics



कुलदीप सिंह सेंगर इस समय काफी लाइमलाइट में हैं क्योंकि उन पर एक नाबालिग लड़की ने बलात्कार करने का आारोप लगाया है। बीजेपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर लगे इस आरोप से पूरे यूपी की राजनीति गरमाई हुई है। तो चलिए जानते हैं कौन हैं कुलदीप सिंह सेंगर और वे किस तरह राजनीति में आए ये पूरी कहानी हम आपको बताएंगे।

कौन हैं कुलदीप सिंह सेंगर

कुलदीप सिंह सेंगर को यूपी में एक बाहुबली नेता के रूप में देखा जाता है। उनका राजनीतिक करियर उत्तर प्रदेश युवा कांग्रेस से शुरू हुआ था। कुछ दिनों कांग्रेस के साथ रहने के बाद इन्होंने कांग्रेस को छोड़ दिया और बसपा का दामन थाम लिया। बसपा में आते ही इन्होंने गजब कर दिया।

यह भी पढ़ें : जानिए क्या होता है POCSO Act, जिसमें फंसे हैं BJP के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर

मायावती ने कर दिया था पार्टी से बाहर

इनके बारे में कहा जाता है कि जब ये बसपा में थे तब इनकी बाहुबली छवि के कारण इन्हें मायावती ने पार्टी से बाहर कर दिया था। और इसी के बाद इन्होंने समाजवादी पार्टी का दामन थामा था। समाजवादी पार्टी की ओर से उन्होंने उन्नाव और भगवंतनगर से विधायक बनकर जीत हासिल की।

करोड़पति हैं कुलदीप सेंगर

कुलदीप सेंगर मुख्य रूप से माखी थाना क्षेत्र सराय थोक के निवासी हैं। साल 2017 के एफिडेविट के मुताबिक इनकी संपत्ति करीब दो करोड़ रूप्ए हैं जो 2007 में 36 लाख रूपए थी। कुलदीप सिंह सेंगर राजा भैया गुट के अहम सदस्य हैं। उनकी पत्नी संगीता सेंगर जिला पंचायत अध्यक्ष हैं।

यह भी पढ़ें : उन्नाव रेप केस : UP Police ने CBI को सौंपा केस, गिरफ्तारी सीबीआई ही तय करेगी

सेंगर क्यों आए सुर्खियों में

कुलदीप सेंगर उस समय सुर्खियों में आए जब एक परिवार ने सीएम आवास के सामने आत्मदाह की कोशिश की और उसके बाद उसके बाद पीड़ित परिवार को पुलिस स्टेशन ले जाया गया जहां पीड़ित के पिता की मौत हो गई। इसके बाद से ही सेंगर पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि जून 2017 में सेंगर ने उसके साथ बलात्कार किया था जिसकी कोई सुनवाई नहीं हुई।

यह भी पढ़ें :

देश में पहली बार: शहीद का 5 साल का बेटा बना पुलिस, करेगा ये काम

किसी को रास्ते में तो किसी को घर में मारी गोली, pak की वो 5 एक्ट्रेस जिनका हुआ मर्डर

 

Sponsored