page level


Wednesday, June 20th, 2018 11:00 AM
Flash

नरेश अग्रवाल के खिलाफ अब कार्रवाई की मांग, शर्मनाक बयानों ने बनाया इन्हें सुर्खियों का स्टार




नरेश अग्रवाल के खिलाफ अब कार्रवाई की मांग, शर्मनाक बयानों ने बनाया इन्हें सुर्खियों का स्टारPolitics



इन दिनों बीजेपी नेता नरेश अग्रवाल अपने कड़वे बोल के कारण खुद मुश्किल में पड़ गए हैं। उन पर राज्यसभा सांसद और नेता जया बच्चन के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप है। अग्रवाल की टिप्पणी के खिलाफ जहां बीजेपी की महिलाओं ने मोर्चा खोल रखा है वहीं समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव ने उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि भाजपा वाकई में महिलाओं की इज्जत करती है, तो अग्रवाल के खिलाफ सख्त कार्रवाही की जाए। बता दें कि अग्रवाल हमेशा अपने विवादित बयानों को लेकर सुर्खियों में छाए रहते हैं। इससे पहले भी वे कई बार अपने कड़वे बोल के कारण लोगों की आलोचना का शिकार हुए हैं।

यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि श्रीमती जया बच्चन पर की गई टिप्पणी बॉलीवुड की महिलाओं के साथ भारत की हर महिला का अपमान है। भाजपा अगर सच में नारी का सम्मान करना जानती है तो अग्रवाल के खिलाफ कोई कदम उठाना चाहिए। साथ ही महिला आयोग को भी कार्रवाई करनी चाहिए।

क्या कहा था अग्रवाल ने….

सबसे पहले सुषमा स्वराज इस विरोध में सामने आई थीं। जब तक अग्रवाल ने कहा था कि फिल्म में काम करने वाली, नाचने वाली से मेरी हैसियत छोटी कर दी गई। उनके नाम पर मेरा टिकट काटा गया, मैंने उसे बहुत उचित नहीं समझा। इस पर विरोध जताते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने लिखा था कि श्री अग्रवाल पार्टी में शामिल हुए हैं, हम उनका स्वागत करते हैं, लेकिन जया बच्चन जी के संबंध में उनकी अभद्र टिप्पणी अस्वीकार है। वहीं अन्य मंत्री जैसे स्मृति ईरानी और बीजेपी की बड़ी नेता रूपा गांगुली ने भी उनकी इस टिप्पणी पर विरोध जताया था।

जानिए कौन हैं नरेश अग्रवाल-

सवाल ये उठता है कि आखिर ये नरेश अग्रवाल हैं कौन। तो हम आपको बता दें कि राज्यसभा के लिए टिकट कटने के बाद अग्रवाल ने सपा का दामन छोड़कर बीजेपी का हाथ थामा था। बीजेपी में शामिल होने वाले नरेश अग्रवाल पीएम नरेन्द्र मोदी से लेकर हिंदू देवी देवताओं पर दिए बयान के लिए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी।

विवादों से है गहरा नाता-

ये पहला मौका नहीं है, जब उनके खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की गई है। इससे पहले वे कई बार विवादित बयान देकर फंस चुके हैं। मोदी की शादी पर चुटकी लेते हुए उन्होंने तंज कसा था कि उन्होंने शादी तो की नहीं, वो परिवार का मतलब क्या समझेंगे। उन्हें कैसे पता होगा कि परिवार का मतलब क्या होता है।

रेप पर दिया था ये शर्मनाक बयान-

यूपी के बंदायू में हुए गैंगरेप पर पूछे जाने वाले सवाल पर उन्होंने बयान देते हुए कहा था कि आप बछिया को भी जबरदस्त घसीटकर नहीं ले जा सकते।

लड़कियों के कपड़ों पर दिया विवादित बयान-

नरेश अग्रवाल ने मुंबई गैंगरेप के बाद अपने बयान में लड़कियों को अपने कपड़ों पर ध्यान देने की सलाह दी थी। उन्होंने कहा था कि लड़कियों को टीवी में देखकर अपना ड्रेसिंग सेंस नहीं बदलना चाहिए। हमें सामाजिक सोच को और बदलने की जरूरत है।

जाधव को बताया था आतंकी –
नरेश अग्रवाल ने हाल ही में पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव पर विवादित बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को अपने देश में आतंकवादी माना है, तो वो उस हिसाब से जाधव के साथ व्यवहार करेंगे। हमारे देश में भी आतंकवादियों के साथ ऐसा ही व्यवहार करना चाहिए। अग्रवाल ने ये बयान जाधव के परिवार की उनसे मुलाकात के संदर्भ में दिया ।

देवी-देवताओं पर टिप्पणी —
नरेश अग्रवाल हिंदू देवी देवताओं पर भी विवादित बयान दे चुके हैं। राज्यसभा में बोलते हुए अग्रवाल ने कहा था, ‘व्हिस्की में विष्णु बसें, रम में श्रीराम, जिन में माता जानकी और ठर्रे में हनुमान। सियावर रामचंद्र की जय।’ उनके इस बयान पर राज्यसभा में भारी हंगामा हुआ था। अग्रवाल के घर पर कालिख पोती गई थी।

खिलाडिय़ों पर बाले विवादित बोल-

उन्होंने देश के मशहूर खिलाडिय़ों जैसे वीरेन्द्र सहवाग, बबीता फोगाट तक को नहीं छोड़ा। उन्होंने कहा कि देश में चाटुकारता करने वालों की कमी नहीं है। ये कभी देशभक्त नहीं हो सकते और देश के पक्ष में कभी बोल नहीं सकते।

यह भी पढ़ें

सपा के सांसद ने ज्वाइन की बीजेपी, बोले नाचने वाली के लिए सपा ने काटा मेरा टिकट

राज्यसभा का बदलेगा रंग, अब संसद में नहीं दिखेंगे कई ग्लैमरस चेहरे

बीजेपी के उम्मीदवारों की लिस्ट जारी, 10 साल बाद पार्टी में शामिल हुए ये नेता भी

इन वजहों से त्रिपुरा में बीजेपी परचम लहराने में रही कामयाब

 

Sponsored