Sunday, September 3rd, 2017 17:33:02
Flash

क्या 1000 Rs का नया नोट आएगा? जानिए सरकार ने क्या कहा




क्या 1000 Rs का नया नोट आएगा? जानिए सरकार ने क्या कहाBusiness

Sponsored




जब से नोटबंदी हुई है आमजनता बड़ी खुश हुई है। आम जनता की खुशी का कारण ये है कि जिनके पास ज़्यादा पैसे रखे थे उनके पैसे अब किसी काम के नहीं रहे लेकिन वो भी समझदार कोई न कोई जैक जुगाड़ लगाकर उन्होंने अपना नुकसान होने से बचा लिया। खैर जो भी हो नोटबंदी के बाद से हमारे नोट के बाज़ार का रंग पूरी तरह बदल गया है।

नोटबंदी के जस्ट साथ ही सरकार ने दो नोट लॉन्च किए। पहला तो गुलाबी 2000 का और दूसरा हरा 1000 का। ये लोगों को मिले तो लगा मानों स्वयं लक्ष्मी माता मिल गई हो क्योंकि उस सयम नोट लोगों के लिए कुछ ऐसे हो गए थे जैसे कि हवा में ऑक्सीजन जिसकी कमी हो जाए तो इंसान की जान भी जा सकती है।

चलिए वो एक बुरा दौर था जो चुका है। इस नोटबंदी के कुछ महीने या लगभग आठ महीने बाद सरकार ने दो और नए नोट लॉन्च कर दिए है जिसकी ख़बर आपको लग चुकी हैं। ये भी नए रंग और नए कलेवर में आए है। पहला 50 रूपए का फिरोजी नोट और दूसरो पीले रंग का 200 का नोट।

इन दोनों नोटों के लॉन्च होने के साथ ही ख़बरों के बाज़ार में एक ख़बर तेजी से वायरल होने लगी न जाने कौन से सूत्र से लोगों को भनक लग गई कि मार्केट में 1000 रूपए का नोट भी आने वाला हैं। सोशल मीडिया में तो ये ख़बर काफी धड़ल्ले से शेयर हुई लेकिन, लेकिन, लेकिन इस वायरल ख़बर पर अब लगाम लग चुकी है।

कई लोगों ने ये तुक्का लगाया था कि आरबीआई ने दो नए नोट लॉन्च किए है तो एक नया 1000 का नोट भी लॉन्च कर देगी। लेकिन वित्त मंत्रालय के सिर्फ एक ट्वीट ने ये साफ कर दिया है कि भैइया ऐसा कुछ नहीं होने वाला। सरकार के पास अभी ऐसा कोई प्रपोजल नहीं है कि आरबीआई 1000 रूपए का नोट बनाए। अगर आपको यकीन न आए तो ये ट्वीट देख लो।

इस ट्वीट को करने वाले सुभाष चंद्र गर्ग साहब डिपार्टमेंट ऑफ इकोनॉमिक अफेयर के सेक्रेटरी है और इन्होंने ही इस बात पर मुहर लगाई कि ये न्यूज फेक है। तो जल्दी-जल्दी से सभी को बता दीजिए कि फिलहाल कोई 1000 रूपए का नोट नहीं आ रहा है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories