page level


Friday, June 22nd, 2018 10:21 PM
Flash

इस प्रतियोगिता में भाग लेकर आप जीत सकते है 1 लाख रूपए




इस प्रतियोगिता में भाग लेकर आप जीत सकते है 1 लाख रूपएEducation & Career



लिखने में आपकी रूचि है तो आपको बहुत अच्छा अवसर मिला है। विश्व स्तर पर आयोजित इस प्रतियोगिता में अपनी लिखने की कला को विश्व मंच पर प्रस्तुत करने का सुनहरा अवसर है। वर्ल्ड यूथ एस्से कॉम्पिटिशन में भाग लेकर आप कमाने के साथ में घूम भी सकते है। आपके द्वारा लिखे गए आर्टिकल को प्रस्तुत करने के लिए आप उसमें फोटो भी अटैच कर सकते है। जिसे वह समझने में वह और भी सरल हो जाएंगी। इस कॉन्टेस्ट से जुड़ी पूरी जानकारी नीचे विस्तार से दी गई है।

किस टॉपिक पर लिखना होगा

इस कॉन्टेस्ट में विषय को लेकर कोई पाबंदी नहीं है। आप अपने पसंदीदा विषय पर लिख सकते है लेकिन टॉपिक ग्लोबल होना चाहिए। उदाहरण के तौर पर आप एन्वायरमेंट, साइंस, टेक्नोलॉजी से जुड़े विषय का चयन आप कर सकते है। निबंध कम से कम 8 पेज का होना चाहिए।

प्राइज मनी

इस कॉन्टेस्ट में जीतने वाले प्रतिभागी को 1 लाख रूपए तक का ईनाम दिया जाएंगा साथ ही प्रतियोगिता में हिस्सा लेने वाले प्रतिभागियों को जर्मनी घूमने का मौका भी मिलगा।

यहां करें आवेदन

प्रतिभागी को अपना निबंध पीडीएफ फॉर्मेट में भेजना होगा। आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 मार्च, 2018 है। निबंध आप इस ऑफिशियल वेबसाइट http://wyec2018.glsci.org/ पर सबमिट कर सकते है।

यह भी पढ़ें

भारत में बन रहा है “इकोफ्रेंडली टायर”, सड़कों पर छोड़ेगा ऑक्सीजन, जानिए और खूबियां

दिन के इस समय पर सबसे ज्यादा खतरनाक होती है सूरज की किरणें

10वीं फेल लड़के ने इस कंपनी को लगाया 1.3 करोड़ का चूना

इन 5 रेलवे स्टेशनों को चलाती हैं देश की महिलाएं

Sponsored