page level


Sunday, December 17th, 2017 04:16 AM
Flash




जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे के बाद ये हैं दुनिया के सबसे बुजुर्ग शासक




जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे के बाद ये हैं दुनिया के सबसे बुजुर्ग शासकWorld

Sponsored




जिम्बाब्वे में 93 साल के राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे का जिम्बाब्वे में सेना ने तख्तापलट किया है। वे अपने पिता के बाद से 37 साल इस देश पर राज कर रहे थे। लेकिन 93 साल के मुगाबे 41 साल छोटी उनकी पत्नी ग्रेसी की वजह से ने अपनी सत्ता गंवा दी है। क्योंकि वह उपराष्ट्रपति बनना चाहती है। इस वक्त मुगाबे सेना की नजरबंदी में है। मुगाबे दुनिया के सबसे उम्रदराज राष्ट्रपति है जो जिम्बाब्वे पर शासन कर रहे थे। लेकिन उनके बाद दुनिया में 3 ओर सबसे बुजुर्ग शासक है जिन्होंने जबसे सत्ता संभाली है तब से वहीं काम करे रहे है। तो जानते है देश के सबसे बुजुर्ग शासक ओर कौन है।

# महारानी एलिजाबेथ द्वितीय


महारानी एलिजाबेथ ने 6 फरवरी 1952 को गद्दी संभाली और इसी साल 2017 में जब वो 90 साल की हुई तो ब्रिटेन में खूब जश्न मनाया गया।

# बेजी सैद एसेबसी


ट्यूनीशिया के राष्ट्रपति 89 साल के हैं। उन्होंने राष्ट्रपति पद 2014 में संभाला लेकिन सत्ता के गलियारों में उन्होंने 50 साल गुजारे हैं।

# अब्दुल हलीम ऑफ केडा


ये हैं मलेशिया के बादशाह, जिनकी उम्र 88 साल है। ये दुनिया में शायद सबसे लंबे नाम वाले राष्ट्राध्यक्ष हैं। इनका पूरा नाम है अल्मुतासिमु बिलाही मुहिब्बुद्दीन तौंकु अलहाज सर अब्दुल हलीम आदजाम शाह इब्नी अलमारहुम सुल्तान बदलीशाह।

यह भी पढ़ें

छोटी सी गलती पर ‘जापान रेल्वे’ ने मांगी माफी, दुनियाभर के लिए बड़ी सीख

दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान को टक्कर देगी ये पोर्नस्टार

जब जिन्ना ने बेटी के निकाह पर उठाया सवाल, बेटी ने ही बोलती बंद कर दी

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें