page level


Sunday, December 17th, 2017 02:14 PM
Flash




हां, मैं भी गुजरी हूं यौन प्रताडऩा से : पूनम महाजन




हां, मैं भी गुजरी हूं यौन प्रताडऩा से : पूनम महाजनEducation & Career

Sponsored




भाजपा के दिग्गज नेता प्रमोद महाजन की बेटी और नॉर्थ मुंबई से भाजपा सांसद पूनम महाजन ने खुद को लेकर एक खुलासा किया है। उन्होंने कहा है कि जब मैं भी लोकल ट्रेन से कॉलेज जाती थी, तो मुझे भी यौन प्रताडऩा से गुजरना पड़ा है। भले ही मैं एक नेता की बेटी थी, लेकिन कार से हर रोज कॉलेज जाने के लिए पैसे नहीं होते थे, ऐसे में मुंबई लोकल ही बेस्ट ऑप्शन था। ट्रेन में आपको हर तरह के लोग मिलते हैं, जो आपको गंदी निगाह से देखते हैं, गलत मंशा से छूते भी हैं, लेकिन महिलाओं को कमजोर नहीं बनना चाहिए, बल्कि उनके तरीके से जवाब देना भी आना चाहिए। अहमदाबाद में आईआईएम के छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने अपनी आपबीती सुनाई।

खुद को बेचारा न समझें-

उन्होंने कहा कि हर महिला को ऐसी विपरीत परिस्थितियों का सामना करना ही पड़ता है। लेकिन अगर आपको कोई गंदी निगाह से देखे या आपका यौन शोषण करने की कोशिश करे, तो खुद को बेचारा बिल्कुल न समझें।

भारत में महिलाओं की स्थित अमेरिका से बेहतर-

उन्होंने कहा कि भारत की महिलाओं की स्थिति अमेरिका की महिलाओं से बहुत अच्छी है। वहां आज तक कोई महिला प्रेसिडेंट नहीं बनी, जबकि हमारे यहां महिला प्रेसिडेंट से लेकर रक्षा मंत्री, विदेश मंत्री आदि बन चुकी हैं। उन्होंने छात्राओं से कहा कि अगर आपको कोई परेशन करता है तो उसे तुरंत थप्पड़ मारें। ये न सोचे कि इसने ऐसा क्यों किया। पूनम ने राजनीति के बारे में बताते हुए कहा कि राजनीति में पुरूष साधारण हो सकते हैं, लेकिन महिलाओं को ताकत की जरूरत है और खुद को सफल साबित करने की।

बता दें कि पूनम महाजन भारतीय जनता युवा मोर्चा की अध्यक्ष और भारतीय बास्केट बॉल महासंघ की अध्यक्ष बनने वाली पहली महिला हैं। वे पिता प्रमोद महाजन की मौत के बाद भाजपा में शामिल हुई थीं। 2014 के लोकसभा चुनाव में उन्होंने प्रिया दत्त को हराकर नॉर्थ मुंबई से चुनाव जीता था।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें