page level


Thursday, December 14th, 2017 02:24 PM
Flash




योगी करेंगे दुनिया की सबसे बड़ी राम मूर्ति स्थापित




योगी करेंगे दुनिया की सबसे बड़ी राम मूर्ति स्थापितPolitics

Sponsored




जब से यूपी की बागडोर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने हाथ में ली है तब से वह तीन बार अयोध्या जा चुके है. बताया जाता है कि योगी अयोध्या और राम से जुड़े सभी स्थानों को विकसित करने में लगे है. हालाकि अयोध्या राम मंदिर का मामला सुप्रीम कोर्ट में अटका हुआ है. लेकिन अब खबरे है कि योगी राम मंदिर से थोड़ी दूर भगवान राम की एक विशाल प्रतिमा स्थापित करने वाले है.

दरअसल सीएम योगी अयोध्या में सरयू के किनारे भगवान राम की एक विशाल प्रतिमा स्थापित करेंगे. खास बात तो यह है कि भगवान राम की यह मूर्ति दुनिया की सबसे बड़ी मूर्ति होगी. इसके लिए सरकार एनजीटी से भी इजाजत लेगी. बता दें कि भगवान राम की यह प्रतिमा योगी सरकार की ‘नव्य अयोध्या’ योजना का एक हिस्सा होगी.

सूत्रों के अनुसार इस दिवाली पर अयोध्या को वैसे ही सजाया जाएगा जैसा कि दिवाली के दिन त्रेतायुग में भगवान राम के लंका पर विजय हासिल करने के बाद सजाई गई थी. इसी दिन को भगवान राम के अयोध्या वापसी का दिन भी माना जाता है. इतना ही नहीं इस खास मौके पर भगवान राम की अयोध्या वापसी की थीम पर एक भव्य शोभा यात्रा निकाली जाएगी. इस भव्य शोभा यात्रा में सीएम योगी आदित्यनाथ भी शामिल होगे साथ ही भगवान राम की पूजा-वंदना भी करेगे.

इस भव्य शोभा यात्रा के बाद राम का राज्यभिषेक भी किया जाएगा. इस मौके पर इंडोनेशिया और थाईलैंड के कलाकार राम के अयोध्या वापसी के प्रसंग का सरयू के किनारे मंचन भी करेंगे.

यह भी पढ़े: गुजरात सरकार ने घटाया 4 फीसदी वैट, अब इस दाम पर मिलेंगे पेट्रोल-डीजल

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें