page level


Wednesday, April 25th, 2018 09:45 PM
Flash

इस लड़की को मिली कलयुग में तीसरी आंख, इन गुरू से ली शिक्षा




इस लड़की को मिली कलयुग में तीसरी आंख, इन गुरू से ली शिक्षाSocial



हम लोग जब टीवी स्क्रीन या कहानी में सुपरनेचरल पावर के बारे में देखते, सुनते या पढ़ते है तो हम सोचते है कि काश हमें भी यह पावर मिल जाएं। लेकिन ऐसा बहुत कम संभव है। पर कुछ लोग होते है जिनके पास में सुपर नेचरल पावर होती है लेकिन किसी को विश्वास नहीं होता है। जिसके अंदर यह शक्तियां होती है वह औरों से थोड़ा अलग होते है। आज आपको एक ऐसी ही लड़की के बारे में बताने जा रहे है जो आंख पर पट्टी बांधकर भी पढ़ सकती हैं। जिसके अंदर ऐसी पावर है जो तीसरी आंख से पढ़ती है।

अपनी शक्तियों से तीसरी आंख खोली

योगमाता के नाम से चर्चित इस बच्ची का कहना है कि उसने अपनी शक्तियों से तीसरी आंख को खोल लिया है और यहीं वज़ह है कि वह सरलता से किसी भी चीज़ को देख या पढ़ सकती है। यह बात जानकर किसी को भी विश्वास नहीं हुआ। कुछ लोगों का तो यह भी मानना है कि उनके अंदर कुछ प्राकृतिक दैविय शक्तियां हैं। जिसके वजह से वह यह सब कर पाती है।

कौन है मां योगमाता?

नॉर्थ कैरोलिना की रहने वाली योगमाता बताती है कि वह यह सबकुछ तीसरी आंख से कर पाती है। अपनी आंखों पर पट्टी बांधने के बाद वह तीसरी आंख से ही सबकुछ पढ़ पाती है। ऐसा करने से पहले उसने इसकी विधि सीखी है।

गुरूकुल से कोर्स किया

यह बात जानने के बाद किसी को भी यकिन नहीं हुआ। मेडिकल जगत में भी इस तरह की बात पर कोई पुष्टि नहीं है। इस तरह का अजूबा आज तक ना ही कभी देखा और ना ही कभी सुना है कि कोई आंखों पर पट्टी बांध कर बिना रूके कोई कैसे पढ़ सकता है। वहीं दूसरी और लड़की बताती है कि इसके लिए उसने भारत में गुरूकुल से एक कोर्स किया है जिसे गुरू नित्यानंद ने करवाया है।

अपने इस टैलेंट पर जब लोगों को यकिन नहीं हुआ तो उन्होंने लोगों के सामने अंखों पर पट्टी बांध कर अपनी शक्तियों का प्रदर्शन किया। जिसे देखकर वहां मौजूद सभी लोग आश्चर्य हो गए। सभी लोगों को अपनी शक्तियों का प्रदर्शन करने के बाद खुद को झूठा साबित नहीं होने दिया।

पब्लिक परफॉर्मेंस भी दी

इस बच्ची ने अपने टैलेंट को सिर्फ गांव तक ही नहीं बल्कि पब्लिक पराफॉर्मेंस भी दी है। लोगों द्वारा बच्ची को यह कहने पर भी उनकी मां कहती है वह बहुत सकारात्मक है और उसमें आत्मविश्वास भरपूर है। वो सिर्फ अपने टैलेंट के बल पर ही आंखों पर कुछ बांधकर भी बुक पढ़ सकती है।

टैलेंट सच है या फेक?

अभी भी इस बात पर यकिन नहीं होता है कि कोई आंखों पर पट्टी बांध कर कैसे पढ़ सकता है। लेकिन एक बात जरूर कह सकते है कि उन्होंने अपने गुरू से आंख बंद होने के बाद भी पढ़ने की विद्या को बहुत अच्छे तरीके से सीखा हो। इस विद्या पर काफी अभ्यास और कुशाग्रता के बाद ही सीख सकते है।

यह भी पढ़ें

इस टीवी एक्ट्रेस ने गुपचुप रचा ली शादी, अब सामने आईं तस्वीरें…

62वीं मंजिल पर चढ़कर कर रहा था स्टंट, हुई मौत

सबसे बड़ी धोखाधड़ी: इस कंपनी ने ठगी लोगों की 7 हजार करोड़ से ज्यादा की रकम

एक बार फिर शर्मसार हुई शिक्षा व्यवस्था, पीएम मोदी पर दिए गए निबंध में ढेरों गलतियां…

Sponsored