Sunday, September 10th, 2017 17:19:05
Flash

आप भी करते हैं ड्राइविंग के दौरान फोन पर बात, तो हो जाइए सावधान




आप भी करते हैं ड्राइविंग के दौरान फोन पर बात, तो हो जाइए सावधानSocial

Sponsored




 

बाइक चलाते समय मोबाइल फोन पर बात करना भले ही आपका शौक हो या फिर समय की कमी के चलते आप ऐसा करते हैं, तो ये आपके लिए जानलेवा साबित हो सकता है। आपको जानकर हैरत होगी कि बाइक चलाते हुए मोबाइल फोन पर बात करने की वजह से 2138 लोगों ने अपनी जान गंवाई है।

हाल ही में आई ट्रांसपोर्ट मिनिस्ट्री की रिपोर्ट में इस बात का खुलासा हुआ है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार ड्राइविंग करते हुए मोबाइल यूज करने की वजह से हुई लोगों की मौत के अलावा स्पीड ब्रेकर , सड़क पर गड्डों के चलते रोजाना 26 लोगों की जान जा रही है। हालांकि रिपोर्ट में इस बात का भी जिक्र किया गया है कि बाइक चलाते समय मोबाइल पर बात करने वाले लोगों की मौत ज्यादा हुई है।

उत्तर प्रदेश सबसे आगे-

बाइक चलाते समय मोबाइल पर बात करने वाले लोगों में उत्तरप्रदेश सबसे आगे है। इसके चलते सबसे ज्यादा हादसे उत्तरप्रदेश में ही हुए हैं। इसके बाद दूसरे पर हरियाणा का नंबर आता है। इसी वजह से पिछले साल महाराष्ट्र में 172 लोगों की मौत हुई। रिपोर्ट में साफ तौर पर ये बात कही गई है कि जो लोग ड्राइव करते समय मोबाइल पर बात करते हैं, उनकी मौत की संभावना चार गुना ज्यादा बढ़ जाती है। इस मामले में सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि इस तरह के मामले बढ़ रहे हैं, जो जानलेवा साबित हो रहे हैं। इससे केवल ड्राइव करने वाले को ही नहीं बल्कि सड़क पर चल रहे अन्य लोगों की जान को भी खतरा रहता है।

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories