Saturday, September 9th, 2017 20:23:55
Flash

युवाओं के बीच सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं ये “apps”




युवाओं के बीच सबसे ज्यादा इस्तेमाल किए जाते हैं ये “apps”Auto & Technology

Sponsored




आज का युवा अपनी फैमिली के साथ नहीं बल्कि मोबाइल पर वक्त बिताना पसंद करते हैं। उन्हें अपने स्मार्टफोन पर टाइम स्पैंड करना बेहद पसंद है। इसलिए जब उनका फोन कुछ समय के लिए उनसे दूर हो जाए, तो उनका दिन नहीं कटता। मोबाइल पर कुछ ऐप्स हैं, जिनका युवा सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं। हाल ही में युवाओं के स्मार्टफोन यूजर फोन बिहेबियर को लेकर एकम रिसर्च की गई है। रिसर्च कंपनी comScore ने पिछले दिनों अमेरिका में अपनी मोबाइल ऐप रिपोर्ट पेश की।  इस रिपोर्ट में सबसे ज्यादा यूज की जाने वाले टॉप टेन ऐप्स के बारे में जानकारी दी गई है।

रिपोर्ट के मुताबिक 18 से 34 साल की उम्र वाले लोग एक सप्ताह में 20 घंटे 10 स्मार्टफोन ऐप्स यूज करने में खर्च कर देते हैं। इन एेप्स में सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाने वासी अमेजन ऐप है। रिपोर्टं के मुताबिक कुल 35 फीसदी लोग इस ऐप का इस्तेमाल करते हैं। बता दें कि अमेजॉन एक शॉपिंग एप हैं, जहां युवा कपड़ों से लेकर फुटवेयर्स और एक्सेसरीज के अलावा बहुत कुछ खरीद सकते हैं। घर बैठे शॉपिंग करने के लिए ये एप युवाओं के बीचव पॉपुलर हो रहा है।

जबकि इस लिस्ट में दूसरे नंबर लगभग 30 प्रतिशत लोग जीमेल सबसे ज्यादा उपयोगा करते हैं। वहीं तीसरे नंबर पर सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक को यूज करने वाले लोगों की संख्या करीब 29 प्रतीशत है।

मात्र 11 फीसदी युवा हैं इंस्टाग्राम पर-

सोशल मीडिया की दुनिया में फिलहाल इंस्टाग्राम अपनी पहुंच हर युवा तक नहीं बना पाया है। यही वजह है कि मात्र 11 फीसदी युवा ही इंस्टाग्राम का उपयोग करते हैं। इसके अलावा 11 प्रतिशत आईफोन पर और 14 फीसदी लोग गूगल मैप्स को यूज करते हैं, जबकि 16 फीसदी लोग यूट्यूब का इस्तेमाल वीडियो देखने या पोस्ट करने के लिए करते हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories