page level


Friday, June 22nd, 2018 10:36 PM
Flash

क्रिकेट इतिहास में पहली बार बल्लेबाज हुआ इस तरह से आउट, देखे वीडियो




क्रिकेट इतिहास में पहली बार बल्लेबाज हुआ इस तरह से आउट, देखे वीडियोSports



क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो एक गेंद के बाद पलट जाता है। शायद यही वजह है की क्रिकेट का मैच इतना रोमांचक होता है। आज क्रिकेट के प्रेमी की दुनिया भर में है और पूरी दुनिया में क्रिकेट के कई फॉर्मेट होते है। ऐसे ही हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग शुरू हो चुका है। इसी बीच एक मैच में यहां कुछ ऐसे हुआ है जिसे देख हर कोई हैरान रह गया।

दरअसल 10 जनवरी को ब्रिसबेन हीट और होबार्ट हुरिकैन्स के बीच मुकाबला खेला जा रहा था। एलैक्स रॉस ब्रिसबेन हीट की तरफ से खेल रहे थे। उन्हें मैदान में बाधा उत्पन्न करने के लिए आउट करार दिया गया। टायमल मिल्स ने शॉर्ट ऑफ द लेंथ बॉल की और रोस ने शॉट खेला। लेकिन शॉट सही टाइमिंग से नहीं लगा। एक रन लेने के बाद मिल्स ने दूसरा रन लेने की कोशिश की।

फील्डर ने कीपर की तरफ बॉल फेंकी, लेकिन अफ़सोस की बात है फिल्डर द्वारा फेकी बाल सीधी बल्लेबाज के बल्ले पर लगकर सीधे स्टम्प्स पर लगी। जिसके बार अंपायर ने तीसरे अंपायर की तरफ फैसला भेज दिया और रॉस को मैदान में बाधा उत्पन्न करने के लिए आउट करार दिया गया। ऐसा बिग बैश लीग के इतिहास में पहली बार हुआ। इस फैसले ने हर किसी को हैरान कर दिया। पूर्व ऑस्ट्रेलियन विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने भी कहा- ”मैं हैरान हूं, मुझे विश्वास नहीं हो रहा। मैं नहीं मानता कि बाधा उत्पन्न के लिए आउट दिया गया है।”

यह भी पढ़ें: 

बेटे ने रोशन किया अफजल गुरू का नाम, 12वीं में लाया Distinction

एक्ट्रेस ने लगाया प्रोड्यूसर पर आरोप, 18 घंटे करवाता है ऐसे काम, छोड़ दिया शो

अमीर बनना है तो जरूर अपनाएं ये 7 गुप्त उपाय

‘आशिकी’ से किया था दिलों पर राज, एक एक्सीडेंट ने बदल दी थी पूरी ज़िन्दगी

Sponsored