Sunday, August 27th, 2017
Flash

ये है ‘Wall Of Kindness,’ यहां जरूरतमंदों के लिए दे सकते हैं दान




Social

WALL LEAD

इस दुनिया में ऐसे बहुत लोग हैं जो दुखी हैं, गरीब हैं, भूखे हैं। उनके पास न तो खाने के लिए दो वक्त की रोटी है और न ही तन को छुपाने के लिए कपड़े। सड़क पर अपना जीवन बिता रहे इन लोगों के लिए हम और आप शायद ही कुछ सोचते हों। बहुत ही कम लोग ऐसे होते हैं, जो इनकी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाते हैं। लेकिन हम ये भूल जाते हैं कि हमारी तरफ से किसी पर दिखाई गई दयालुता उनके जीवन में बहुत काम आ सकती है।

WALL3

लेकिन हैदराबाद के म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन द्वारा शुरू की गई एक चैरिटी पहल ऐसे गरीब लोगों को मदद दे रही है। जी हां, नगर निगम द्वारा ये नेक काम शुरू किया गया है शहर की एक दीवार से । जिसका नाम है वॉल ऑफ काइंडनेस। जहां जाकर आप इन बेघर, बेसहारा लोगों को अपने पुराने कपड़े, जूते, कंबल, बिस्तर दान दे सकते हैं।

WALL4

आपको बता दें कि ये कंसप्ट ईरान से लिया गया है। जिसे अब भारत में अपनाया जा रहा है। भारत में राजस्थान, भोपाल, दिल्ली में ऐसी कुछ दीवार चिन्हित की गई हैं, जहां आप जरूरतमंदों के लिए दान दे सकते हैं। इन दीवार को यहां नेकी की दीवार कहा जाता है। ये दीवार देखने में इतनी खूबसूरत हैं, जिन पर कई भित्ति चित्र, रंगीन प्रकृति और हैंगर लगे हुए हैं। इन हैंगरों में लोग चाहें तो जरूरतमंदों के लिए  कपड़े टांग के जा सकते हैं।

WALL5

यहां पर लोग कपड़े, कंबल, फुटवेयर यहां तक की खाना, किताबें, खिलौने आदि चीजें दान करके जा रहे हैं। हैदराबाद की ये नेकी की दीवार अब इन बेसहारा लोगों के लिए सहारा बन गई है। उम्मीद है कि हैदराबाद और अन्य कुछ शहरों की इस पहल के बाद अब अन्य शहर की दीवारें किसी बेसहारा का सहारा बनेंगी।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories