Friday, August 25th, 2017
Flash

खेल कूद से होगा मजबूत दिल्ली के स्लम में रहने वाला युवा,




Sports

slum area delhi

कल  केन्द्रीय खेल मंत्री विजय गोयल ने, पूर्व टेनिस खिलाड़ी विजय अमृतराज के साथ अपने मंत्रालय की महत्वाकांक्षी योजना ‘स्लम गोद अभियान’ के अंतर्गत चल रही युवा स्लम दौड़ के दूसरे चरण की शुरुआत की, और कहा कि स्लम दौड़ के माध्यम से दिल्ली में युवाओं की एक मजबूत टीम बनेगी

दिल्ली की सूरत और सीरत बदलने में इन युवाओं की टीम का महत्वपूर्ण योगदान होगा।दिल्ली की अलग अलग विधान-सभाओं में इस अभियान का दूसरा चरण 24 जून से 29 जुलाई तक चलेगा। इस अवसर पर विजय अमृतराज ने अपने अनुभव बांटते हुए कहा कि कैसे उन्होंने शारीरिक समस्याओं के बाद भी खेल को अपने जीवन में अपनाया और प्रसिद्धि पाई। साथ ही कहा कि युवाओं की भागीदारी खेलो में जरुरी है, युवा खूब खेले कूदे और आगे बढ़े।

खेल मंत्री ने इस स्लम आन्दोलन को, पिछले 26 मई को स्लम दौड़ से शुरु किया था जिसमें स्लम के 5000 बच्चों ने हिस्सा लिया। खेल मंत्री गोयल का इस अभियान के पीछे एक ये सपना भी है कि झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले सभी 40 लाख लोगों तक मूलभूत सुविधायें पहुंचे और सरकारी योजनाओं का लाभ इन लोगो को भी मिले।

स्लम गोद अभियान नेहरु युवा केंद्र के बैनर तले चलाया जा रहा है जिसके अंतर्गत इस केंद्र के सभी 11 जिलों में दौड़ होगी और 29 जुलाई को दौड़ के पूरे होने पर मैराथन का आयोजन होगा जो तालकटोरा स्टेडियम में समाप्त होगी।

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories