Friday, September 1st, 2017 19:42:38
Flash

जिसने मात्र 1 रूपए में लड़ा कुलभूषण का केस, जानिए उस शख्स के बारे में रोचक बातें




Social

harishsalve-kStE--621x414@LiveMint

बलूचिस्तान में रहने वाले कुलभूषण जाधव को पाकिस्तानी की स्थानीय पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और उन पर जासूसी करने का आरोप लगाया था । पाकिस्तान ने उन्हें दोषी ठहराया और उन्हें फांसी की सजा दिलाने की कोशिश भी की। लेकिन इंटरनेशनल कोर्ट ने उनके खिलाफ फांसी की सजा पर रोक लगा दी।

कुलभूषण जाधव का मानना है कि उनकी मौत तो वक्त से पहले ही हो गई होती अगर उनका साथ एक शख्स ने न दिया होता। उस शख्स का नाम है हरीश साल्वे जो भारतीय इतिहास के सबसे अमीर वकीलों में से एक है। हरीश साल्वे के बारे में बहुत सारी चीजें हैं जो हमें यकीन है कि आपको नहीं पता होंगी। हम आपको आज बता रहे हैं उनके बारे में ऐसे ही आश्चर्यजनक तथ्य, जिन्हें सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे।

– हरीश साल्वे मूल रूप से एक सीए थे। लेकिन बाद में वे वकील बन गए , शायद अपने पिता से प्रेिरत होकर।

harish-salve-1495124556

– हरीश सालवे का जन्म छिंडवाड़ा, मध्यप्रदेश में हुआ था। वे एनकेपी सालवे के बेटे हैं, जो पहले सांसद रह चुके हैं। वे एक शानदार क्रिकेट प्रशासक भी हैं। उन्होंने 1987 में हुए विश्वकप को भारत के लिए होस्टिंग अधिकार लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

– वे इस वक्त सबसे महंगे वकीलों में से एक हैं। उनकी फीस 30 लाख रूपए प्रति दिन है। वे अदालत में उपस्थित होने के लिए ही 15 लाख रूपए लेते हैं।

– हरीश साल्वे एक समय में भारत के सॉलिसिटर रहे थे। सॉलिसिटर भारत सरकार के सलाहकार होते हैं, जो केंद्रीय मंत्री की तरफ से शामिल रहते हैं।

– हरीश साल्वे ने कुलभूषण का केस सिर्फ 1 रूपए में लड़ा, क्योकि उन्हें लगा कि ये उनके देश के गौरव का मामला है। सौभाग्यवश उन्हें इस केस में जीत भी हासिल हुई।

harish-salve-med

– सलमान खान का हिट एंड रन केस भी हरीश साल्वे ने ही लड़ा था और जीत हासिल की।

– इंडिया टुडे ने उन्हें देश का 18वां सबसे शक्तिशालीव्यक्ति घोषित किया।

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories