Friday, November 17th, 2017 01:52 PM
Flash




जिस सुल्तान की खुद की है प्राइवेट आर्मी, उसकी बेटी ने की मामूली नौकर के बेटे से शादी




जिस सुल्तान की खुद की है प्राइवेट आर्मी, उसकी बेटी ने की मामूली नौकर के बेटे से शादीSocial

Sponsored




प्यार अंधा होता है, ये तो आने सुना ही होगा। क्योंकि प्यार न तो जाति देखता है और न ही धर्म। न अमीर देखता है न गरीबी। और वैसे भी कहा जाता है कि प्यार और जंग में सबकुछ जायज होता है। इस कहावत को सच कर दिखाया है मलेशिया के जोहोर स्टेट की राजकुमारी तुंकू तुन अमीनाह मुमेनाह इस्कांदरियाह ने। इस राजकुमारी ने एक डच मूल के डेनिस मुहम्मद अब्दुल्ला से इसी महीने 14 अगस्त को शादी कर ली है। सबसे खास बात तो ये है कि इस शादी को करके उन्होंने अमीरी आस्र गरीबी के फासले को मिटा दिया है। क्योंकि सुल्तान का ये दामाद एक प्रॉपर्टी डवलपमेंट फर्म में जॉब करता है। उसके पिता फूलों की दुकान में नौकर हैं और मां कपड़ों की दुकान में काम करती है।

दोनों की लव स्टोरी मलेशिया के एक कैफे में तीन साल पहले शुरू हुई थी। इसके बाद डेनिस ने इस्लाम धर्म अपना लिया। उस समय डेनिस सिंगापुर में टैंपाइंस रोवर्स फुटबॉल क्लब के मार्केटिंग मैनेजर के तौर पर काम करते थे। वे प्रोफेशनल फुटबॉलर भी रह चुके हैं।

दोनों परिवारों ने इस शादी को आसानी से स्वीकार लिया। राजुकमारी के पिता , जिनके खुद की प्राइवेट आर्मी है उन्होंने जोहोर के मुस्लिमों के सदियों पुरानी परंपरा के मुताबिक अपनी बेटी को 22.50 रिंगिट यानि 300 रूपए की मेहर की रकम की ही मांग की। बता दें कि तुंकू तुन सुल्तान की छह बेटियों में से दूसरे नंबर की हैं। इसलिए सुल्तान ने अपनी बेटी की शादी पूरे शाही अंदाज में कराई, जिसमें बड़ी हस्तियों ने शिरकत की।

जोहोर के सुल्‍तान इब्राहिम इस्‍माइल इब्‍नी अलमरहम सुल्‍तान इस्‍कांदर अल हज मलेशिया के सबसे ताकतवर सुल्‍तानों होने के साथ ही वहां के आर्मी कर्नल इन चीफ भी हैं। उनके पास लगभग 102 अरब रुपए की दौलत है। सुल्‍तान की अपनी खुद की आर्मी है, और जोहोर मलेशिया का अकेला ऐसा राज्‍य हैए जिसके पास प्राइवेट आर्मी है। एक टेली कम्‍यूनिकेशन कंपनी के मालिक सुल्‍तान इब्राहिम के पास करीब 641 करोड़ रुपए का एक गोल्‍ड प्‍लेटेड प्‍लेन और एक आलीशान तीन मंजिला मेंशन है जिसे उन्‍होंने 4ए170 लाख रुपए में खरीदा था।

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories