Wednesday, September 6th, 2017 23:51:11
Flash

पैदा होते ही चलने लगा बच्चा, वीडियो हुआ वायरल




Viral

viral-video-a-newborn-baby-trying-to-walk-after-a-few-minutes-birth

यह सुनकर आप सरप्राइज्ड रह जायेंगे कि बच्चे ने जन्म लेते ही चलना शुरू कर दिया। फेसबुक पर करीब 3 दिन पहले एक वीडियो अपलोड हुआ था, जिसमें यह दिखाया गया है कि एक नवजात शिशु ने जन्म लेने के कुछ ही मिनटों बाद चलना शुरू कर दिया। वीडियो में जन्म लेने के बाद बच्चे को डॉक्टर ने पकड़ा हुआ है लेकिन वह चलने की कोशिश में है। ये वीडियो इंटरनेट पर इतना वायरल हुआ है कि सिर्फ 3 दिनों में इसको 70 मिलियन व्यूज और 1.6 मिलियन शेयर किया गया है।

इस वीडियो से कहानियाँ सच हो गई

डॉक्टरों के अनुसार किसी भी नवजात को आम तौर पर धरती पर पहला कदम रखने में 9 से 12 महीने तो लग ही जाते हैं। 21वीं सदी के इस नवजात ने जन्म लेने के कुछ मिनटों बाद ही चलकर सबको अचरज में डाल दिया है, इस वीडियो में साफ तौर पर यह अचम्भा दिखाया गया है। इस वीडियो को देखकर सचमुच लोगो ने दांतो तले उंगली दबा ली लेकिन क्या वीडियो यह हैरतअंगेज सच्चाई बयां कर रह हैं? विश्वास करे या न करें? अब तक ऐसा हम लोक-कथाओं में या नानी-दादी की कहानियों में ही सुना करते थे कि नवजात ने जन्म लेते ही चलना शुरू कर दिया या वह जल्दी बड़ा हो गया लेकिन आज के युग में प्रत्यक्ष रूप से वीडियो में नजर आ रहा है। इस वीडियो ने तो कहानियों की शक्ल ले ली है।

धमाल वीडियो ने धमाल मचा रखा है

वैसे इसके पीछे के वैज्ञानिक कारण के बारे में अभी तक कोई बात नहीं पता चल सकी है। क्योंकि कोई भी बच्चा 10 महीने में या 12 महीने कि आयु में चलना शुरू करता है, इस बच्चे के इस धमाल वीडियो ने धमाल मचा रखा है, जो पैदा होते ही चलने लगा. इस वीडियो को FB यूज़र अर्लीट अरांटेस ने सबसे पहले अपलोड किया था, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. हालांकि ये बच्चा किस देश में पैदा हुआ है और किसका है यह अभी तक खुलासा नहीं हुआ हैं, इसलिए ‘यूथेन्स न्यूज़’ इस वीडियो की पुष्टि नहीं कर सकता है.

देखिए पूरा वीडियोः

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Related Article

    No Related

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories