Saturday, September 23rd, 2017 15:56:56
Flash

नहीं रहीं “बाबूजी धीरे चलना” कहने वाली एक्ट्रेस “शकीला”




नहीं रहीं “बाबूजी धीरे चलना” कहने वाली एक्ट्रेस “शकीला”Entertainment

Sponsored




बाबूजी धीरे चलना, प्यार में जरा संभालना…। ये गाना तो आपको याद होगी और इस गाने की हीरोइन शकीला को भी आप नहीं भूले होंगे। आज उसकी मशहूर अदाकारा ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया। 82 साल की उम्र में उनकी मौत हार्ट अटैक के कारण हुई। उनके निधन की खबर से पूरी बॉलीवुड इंडस्ट्री में शोक की लहर है। 50 से 60 के दशक में शकीला ने एक से बढ़कर एक फिल्में की। लेकिन उनको असली पहचान मिली गुरूदत्त की 1954 में आई फिल्म आर-पार के गाने बाबूजी धीरे चलना से मिली।


इस गाने में शकीला की एक्टिंग लोगों को इस कदर भा गई कि ये गाना पॉपुलर हो गया और इस गाने के कई रिमेक भी बन गए। शकीला के भांजे और एक्टर नासिर खान ने एक भावुक पोस्ट करते हुए लिखा है कि उन्होंने अपनी मौसी के लिए अपने फैंस से जन्नत की दुआ करने की अपील की है। बता दें कि नासिर कॉमेडियन जॉनी वॉकर के बेटे हैं।


शकीला ने 1963 में ही बॉलीवुड से सन्यास ले लिया था। उनकी बहन नूर ने जॉनी वॉकर से शादी की। उस दौरान शकीला ने छोटे से करियर के दौरान भी करीब 50 फिल्मों में काम किया था।

उनकी पहली 1949 में रिलीज हुई थी, जिसका नाम था दुनिया। इसके बाद उन्होंने दास्तान, अरमान, मदमस्त, शहंशाह के बाद फिर आर-पार की। इस फिल्म से वे काफी मशहूर हो गईं थीं। इसके बाद उन्होंने आखिरी फिल्म 1963 में उस्तादों के उस्ताद की थी। फिर उन्होंने फिल्मों से सन्यास ले लिया। उनकी शादी जॉनी बार्बर से हुई थी, जो बॉलीवुड से नहीं थे। इंडस्ट्री से दूर होने के बाद वे यूके में शिफ्ट हो गईं। उनकी एक बेटी थी मिनाज , जिसका निधन 1991 में हो गया था।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories