Saturday, July 29th, 2017
Flash

हर पांचवें दिन एक चीनी व्यक्ति बन जाता है अरबपति




Business

in every 5 days china-gets-a-new-billionaire

चीन में हर पांचवें दिन एक नया व्यक्ति अरबपति बन जाता है। इस बात का खुलासा यूबीएस और प्राइसवॉटर हाउसकूपर्स की नई रिपोर्ट के ज़रिए हुआ है। रिपोर्ट के अनुसार पहले एशिया में हर सप्ताह एक नया व्यक्ति अरबपति बनता था। लेकिन बदलते समय के साथ इस आंकड़े में भी बदलाव आ गया है। अब हर तीसरे दिन ही एशिया में एक व्यक्ति अरबपति बन जाता है।

रिपोर्ट के अनुसार एशिया के 71 प्रतिशत नए करोड़पति अकेले चीन में पैदा हुए है जो साल 2009 के अकेले 35 प्रतिशत से दोगुने से भी ज्यादा है। रिपोर्ट में आगे बताया गया है कि पिछले साल अरबपति बनने वाले एशिया के 113 एंटरप्रन्योर में 80 अकेले चीन से थे। यह आंकड़ा पिछले साल पूरी दुनिया में नए बने अरबपतियों की संख्या के आधे से ज्यादा है। बता दें कि पिछले दो दशकों में 1300 से ज्यादा अरबपति से जुड़े आंकड़ों का आकलन करने के बाद यह रिपोर्ट तैयार की गई है।

चीन के बाद इन देशों में है अरबपति
रिपोर्ट के अनुसार चीन के बाद अरबपतियों के मामले में हॉन्ग कॉन्ग और भारत एशिया के सबसे बड़े देश निकले जहां पिछले साल अरबपतियों की सूची में 11-11 लोगों का इजाफ़ा हुआ है। वहीं यूरोप में 56 नए लोग अरबपति बने है। इस लिहाज से यदि भारत की बात की जाए तो वहां अरबपतियों की संख्या में बड़ा बदलाव नहीं आया है। अमेरिका में एक ओर 41 नए अरबपति बने तो 36 पुराने अरबपतियों की संपत्ति घट गई है।

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories