Tuesday, July 25th, 2017
Flash

EVM की सत्यता की जांच आज होगी देशभर के सामने

EVM

चुनाव आयोग ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों यानी की ईवीएम को लेकर उठे विवाद को ध्यान में रखते हुए मशीनों का डेमो कराने का निर्णय लिया है। कल इस संबंध में दिल्ली विज्ञान भवन में ईवीएम का डेमो होगा। आयोग खुद इन मशीनों को पूरे देश के सामने डेमो करके ये बताएगा कि इन मशीनों में किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी नहीं है।

हाल ही के चुनाव के बाद लगातार ईवीएम मशीनों पर सवाल उठाए जा रहे थे। चुनाव आयोग को इस संबंध में कई पत्र भी प्राप्त हुए, उन्हीं बातों को चलते ईवीएम का डेमो आयोजित किया जा करा है। हम सभी जानते हैं कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद बीजेपी पार्टी को मिली जीत के बाद कई राजनीतिक दलों ने ईवीएम मशीनों में छेड़छाड़ की बात कही और दावा किया की ये मशीन गलत परिणाम देती हैं।

आम आदमी पार्टी ने भी ईवीएम मशीन पर कई सवाल उठाए, पार्टी के विधायक सौरभ भारद्वाज ने दिल्ली विधानसभा में ईवीएम से छेड़छाड़ का डेमो भी पेश किया। इन सभी सवालों का उत्तर आयोग डेमो के जरिए देने जा रहा है। डेमो का देशभर में लाइव प्रदर्शन किया जाएगा आयोग के इस डेमो का देशभर में सीधा प्रसारण भी किया जाएगा। डेमो के बाद आयोग ने सभी राजनीतिक दलों की इस बारे में एक बैठक का भी आयोजन किया है। डेमों में ईवीएम के साथ वीवीपैट भी लगाया जाएगा, और मीडिया को यह बताया जाएगा कि मतदान करने के बाद मतदान की सही पर्ची निकलती है, जिसे देखते हुए यह नहीं कहा जा सकता है कि ये गलत रिजल्ट शो कर रही है।

Follow Us

Youthens Poll

क्या वोट के लिए युवाओ को मुफ्त की रेवड़िया बांटना उनके आत्मसम्मान को चोट पहुचाना है उचित्त है

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

No Related

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories