Monday, August 21st, 2017
Flash

तो पंजाब में फ्री होगी लड़कियों की पीएचडी तक पढ़ाई !




Politics

जल्द ही पंजाब में लड़कियों की पढ़ाई पीएचडी तक फ्री होने जा रही  हैं । साथ ही उन्हें सरकारी नौकरी में भी 33 प्रतिशत आरक्षण दिया जाएंगा। यह घोषणा कांग्रेस ने अगामी पंजाब चुनाव का मेनिफेस्टो जारी करते हुए कहा है साथ ही कांग्रेस ने सरकार बनने के 4 सप्ताह में ही पंजाब में ड्रग्स की सप्लाइ और उसके इस्तेमाल को खत्म करने का वादा भी किया है। बहरहाल, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मीडिया से बात करते हुए कहा,कि बीते 10 सालों में अकाली -भाजपा सरकार ने पंजाब को बहुत पीछे धकेल दिया है।

युवाओं को फ्री में मिलेगें 2500 रुपए

कांग्रेस ने पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आज अपना घोषणापत्र जारी किया। इस घोषणापत्र को दिल्ली में पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और पंजाब मुख्यमंत्री पद के दावेदार कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जारी किया। इस मेनिफेस्टो में कांग्रेस ने युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है । साथ ही उन्हें हर महीने 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने का भी ऐलान किया है और किसानों को खेती के लिए अनुकूल माहौल व सुविधा देने के साथ ही उनकी न्यूनतम आय तय करने का भी जिक्र किया हैं।

घोषणापत्र की खास बातें

-ओबीसी समुदाय के हितों की रक्षा।
-बेघर दलितों को मुफ्त में आवास मुहैया कराने का वादा।
-कांग्रेस वीआईपी कल्चर खत्म करेगी।
-ओलंपिक में गोल्ड जीतने वाले को छह करोड़, सिल्वर मेडल जीतने पर चार करोड़ , कांस्य पदक जीतने पर 2.5 करोड़ रुपये और ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले को 15 लाख रुपये मिलेंगे।
-पंजाब का मुख्यमंत्री हेलिकॉप्टर प्रयोग नहीं करेगा।
-नया लोकपाल बिल लाया जाएगा। मुख्यमंत्री का पद भी लोकपाल के दायरे में आएगा।
-बिजली की दर पांच रुपये प्रति यूनिट होगी।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories