Friday, September 1st, 2017 18:07:38
Flash

Microsoft दे रहा है डेढ़ करोड़ जीतने का मौका, करना होगा ये काम




Microsoft दे रहा है डेढ़ करोड़ जीतने का मौका, करना होगा ये कामAuto & Technology

Sponsored




माइक्रोसॉफ्ट का नाम तो आपने सुना ही होगा। ये वही कंपनी है जिसके ऑपरेटिंग सिस्टम पर आप अपना कंप्यूटर चलाते हैं। ये आपको डेढ़ करोड़ से ज़्यादा कमाने का मौका दे रही है। ऑफर काफी बंपर है लेकिन इसे पाने के लिए काम भी बंपर ही है। ये डेढ़ करोड़ आपको भी मिल सकते हैं इसके लिए आपको क्या करना है इसकी डिटेल्स नीचे पढ़ें-

माइक्रोसॉफ्ट कंपनी के विंडोज-10 सॉफ्टवेयर में गड़बड़ी (बग) ढूंढने वाला शख़्स बनेगा करोड़पति। वर्ल्ड फेमस इस अव्वल टेक्‍नोलॉजी कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने विंडोज-10 को सबसे सुरक्षित बनाने के लिए Windows Bounty Program शुरू किया है, जिसके अंतर्गत यदि कोई व्‍यक्ति विंडोज-10 में बग ढूंढता है, तो कंपनी उसे 500 डॉलर से लेकर 2.5 लाख डॉलर यानि करीब 1 करोड़ 60 लाख रु. देगी।

कंपनी इससे पहले भी इस प्रकार का प्रोग्राम शुरू कर चुकी है। पिछला Windows Bounty Program 2012 में शुरू किया गया था। जिसने दुनिया भर में हलचल मचा दी थी। कंपनी के नए बग फाइंडिंग प्रोग्राम की घोषणा बुधवार रात की गई। इस संबंध में माइक्रोसॉफ्ट की वेबसाइट पर किए गए पोस्‍ट के अनुसार किसी भी महत्वपूर्ण बग कोड निष्पादन या डिजाइन में कमी जो कि ग्राहक की निजता और सुरक्षा को खतरे में डालती है, उसकी जानकारी देने पर यह इनाम दिया जाएगा।

गूगल, फेसबुक और एपल भी देती है इसी प्रकार से इनाम

कंपनी ने घोषणा करते हुए कहा कि अगर कोई रिसर्चर ऐसी समस्‍या की जानकारी हमें देता है और उसके बारे में माइक्रोसॉफ्ट को पहले से ही पता है, तो उसकी जानकारी सबसे पहले देने वाले को हाईएस्ट अमाउंट का अधिकतम 10% दिया जाएगा। माइक्रोसॉफ्ट के अलावा अन्य टेक्नोलॉजी कंपनियों जैसे गूगल, फेसबुक और एपल भी अपने-अपने सॉफ्टवेयरों में बग और दोष का पता लगाने वालों को इसी प्रकार से इनाम देती है।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories