Friday, September 8th, 2017 12:22:55
Flash

WWE में विदेशी पहलवानों के छक्के छुड़ा आए ये 3 देसी पहलवान




WWE में विदेशी पहलवानों के छक्के छुड़ा आए ये 3 देसी पहलवानSports

Sponsored




कभी एक जमाने में WWE की रिंग को केवल विदेशी रेसलर्स के लिए ही जाना जाता था। आपको बता दें आज वहीं विदेशी रेसलर्स उस रिंग में भारतीय पहलवानों से काँपते नजर आते हैं। आपको भी अपने भारतीय होने पर गर्व होगा जब आप उन भारतीय रेसलर्स के बारे में जानेगे जिन्होंने विदेशी रेसलर्स को रिंग में अपनी काबिलियत से उनके छक्के छुड़वा दिए हैं:-


1) कविता दलाल
कॉन्टिनेंटल रेसलिंग एंटरटेनमेंट की रिंग में उतरकर अपनी पहली ही फाइट में नेशनल रेस्लर बुलबुल को रिंग में चित करने वाली कविता ने सीडब्‍लूई में भी काफी धूम मचाई हैं। इसके साथ ही नेशनल लेवल पर 9 साल तक वेट लिफ्टिंग में गोल्ड जीतने वाली कविता चाहती हैं कि, खली की तरह वह भी WWE में तिरंगे को लहराए। आपको बता दें कविता WWE के इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली पहली भारतीय महिला पहलवान हैं। जो दक्षिण एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता भी रही है और उन्हें एमएई यंग क्लासिक में स्पर्धा के लिए भी चुना गया है।


2) द ग्रेट खली
WWE की रिंग में द ग्रेट खली के नाम से मशहूर हिमाचल प्रदेश में जन्‍म लेने वाले खली, दलीप सिंह राणा है। जो WWE की रिंग में कुश्‍ती लड़ने वाले पहले रेसलर हैं। जिन्होंने जॉन सीना से लेकर ट्रिपल एच जैसे खतरनाक रेसलर्स को हराया है और साथ ही खतरनाक पहलवान अंडरटेकर को भी मार-मार कर बेहोश किया हैं। खली हॉलीवुड और बॉलीवुड फिल्‍मों में भी काम कर चुके हैं। इसके अलावा खली ने पंजाब पुलिस में भी काम किया है।


3) सतेंद्र डागर  
कुश्ती में बचपन से ही लगाव रखने वाले सतेंद्र छोटे से गांव बाधड़ के पहलवान हैं। गांव के अखाड़े से प्रैक्टिस शुरू करने वाले सतेंद्र कुश्ती की प्रतियोगिता के दौरान चंडीगढ़ आने जाने लगे तभी वहाँ एक जिम में उनकी मुलाकात अमेरिकी रेसलिंग टीम से हुई। इसके बाद उन्हें टेस्ट के लिए दुबई ले जाया गया। 6 घंटे के अभ्यास के लिए उनका स्टैमिना जांचा गया। जिसमे उनका सामना 10 देशो के पहलवानों से था। धीरे-धीरे कुश्ती का शौक जुनून में बदलने वाले सतेंद्र आखिरकार WWE के रिंग तक पहुँच ही गए। जहाँ उन्होंने 3 बार हिंद केसरी का खिताब भी जीता।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories