Thursday, August 24th, 2017
Flash

Brock Lesnar ने WWE SummerSlam में रच दिया इतिहास




SportsWorld

Sponsored




बचपन के दिन सभी के खेलकूद वाले ही होते हैं। कुछ लोग बचपन में रीयल गेम खेल जाते हैं तो कुछ वीडियो गेम में ही लगे रहते हैं। वैसे वीडियो गेम से याद आया। आपने बचपन में स्मैक डाउन पीएस2 या पीएस3 में खेला होगा। कितना मजा आता था ना। इससे पहले लोग टीवी पर ही फाइट देखा करते थे लेकिन गेम के जरिए उन्हें मनपसंद फाइटर लेकर फाइट करने का मौका मिलता था। आपके मनपसंद फाइटर्स कई सारे होंगे उन्हीं में से एक है ब्रॉक लैसनर जिन्होंने हाल ही में इतिहास रच दिया है।

डब्ल्यूडब्ल्यूई समरस्लैम का मैन इवेंट ब्रॉक लैसनर की यूनिवर्सल चैंपियनशिप के लिए हुआ। मेन इवेंट के फैटल 4 मैच में ब्रॉक लैसनर ने जीत हासिल की और वो अपना खिताब बचाने में कामयाब हो गए। जिसका मतलब है कि ब्रॉक लैसरन और पॉल हेमन डब्ल्यूडब्ल्यूई छोड़कर कहीं नहीं जाने वाले।

रच दिया इतिहास
रैसलमेनिया के बाद डब्ल्यूडब्ल्यूई के सबसे बड़े इवेंट समरस्लैम 2017 के मेन इवेंट में जगह बनाते ही ब्रॉक लेसनर ने एक बड़ा कारनामा कर दिखाया है। दरअसल ब्रॉक लैसनर समरस्लैम इतिहास में पहले ऐसे रेसलर बन गए है जिन्होंने लगातार समरस्लैम पीपीवी को हैडलाइन किया है। ब्रॉक लैसनर के बाद लगातार सबसे ज़्यादा समरस्लैम हैडलाइन करने का रिकॉर्ड द रॉक के नाम है, जिन्होंने लगातार 3 समरस्लैम पीपीवी के मेन इवेंट में हिस्सा लिया है।

एकतरफा दी शिकस्त
आपको बता दें कि 2012 में डब्ल्यूडब्ल्यूई में वापसी करने वाले ब्रॉक लैसनर ने सिर्फ 2013 के समरस्लैम के मेन इवेंट में हिस्सा नहीं लिया वरना उन्होंने 2012, 2014, 2015, 2016, 2017 के समरस्लैम को हैडलाइन किया है। समरस्लैम 2014 के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर ने डब्ल्यूडब्ल्यूई वर्ल्ड हैवीवेट चैंपियनशिप के लिए जॉन सीना को एकतरफा मैच में शिकस्त दी थी।

205 में उन्होंने द अंडरटेकर के खिलाफ मैच लड़ा था। 2016 के समरस्लैम के मेन इवेंट में ब्रॉक लैसनर का सामना रैंडी ऑर्टन के साथ हुआ। इस साल समरस्लैम में ब्रॉक लैसनर फैटल 4वे मैच में अपना टाइटल बचाते हुए नज़र आए। उन्होंने रोमन रेंस, समोआ जो और ब्रॉन स्ट्रोमैन के साथ लड़े मैच में खिताब का बचाव किया।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories