Thursday, July 27th, 2017
Flash

कभी देखा है जंगल के बीचों-बीच कबाड़ से बना ऐसा ओपन जिम




आपने अब तक सभी फिटनेस की सुविधाओं से युक्त जिम देखे होंगे, लेकिन क्या कभी ऐसा जिम देखा है, जो खुले में बना हो, यानि की ओपन जिम। एक व्यक्ति की जुनून और मेहनत रंग लाई और उसने खुल मैं तैयार किया ओपन जिम। वैसे भी कहा जाता है कि अगर मन में कुछ करने की ठान लो, तो सफल होना निश्चित है। इसी बात को साबित करता है मास्को में बना ये स्पेशल ओपन जिम। वो भी जो पूरी तरह से कबाड़ से तैयार किया गया है। यहां पेड़-पौधों के बीच, लकड़ी, पत्थर, लोहे के पाइप, ट्रेन के पहिए, खराब कार के पार्ट्स और पुरानी मशीनों को लेकर ओपन जिम बनाया गया है। यहां कुदरती माहौल में बॉडी बनाने के लिए जवान से बूढ़े तक, हर आयु वर्ग के लोग आते हैं।

यह फॉरेस्ट जिम मॉस्को के तिमिरयाजेव्स्की पार्क में स्थित है, जो पेड़-पौधों से भरपूर एक छोटा जंगल है। यहां एक जगह को साफ करके लकड़ी के ढांचों की मदद से जिम बनाया गया है। इसमें पुराने टायर्स, कार के पार्ट्स, पुरानी पाइप, ट्रेन के पहिए, जंग लगी मशीनों के हिस्सों को बड़ी अक्लमंदी से जोड़-तोड़ कर जिम की मशीनों में बदला गया है।

इस जिम की शुरुआत 2012 में हुई थी। कहा जाता है कि मॉस्को में काम करने आए एक एशियाई व्यक्ति ने पर्सनल यूज के लिए यह जिम बनाया था। फिर लोग यहां आने लगे और धीरे-धीरे कई तरह की मशीनें और उपकरण बना लिए गए।

THEHOOK DESK: किसी ने सच ही कहा है कि जब कुछ करने की चाहा होती है, वहां राह भी आसानी से मिल जाती है। इसी बात को साबित करता है, मॉस्को के जंगली इलाके में बना स्पेशल जिम।

यहां लकड़ी के छोटे-बड़े लट्ठों, कार के टायर्स को वेट की तरह इस्तेमाल किया जाता है। यही नहीं, चेन, लकड़ी, पाइप आदि की मदद से कई कॉम्प्लिकेटेड इक्विपमेंट भी बना लिए गए हैं। यहां जंगल के बीच, कुदरती माहौल में वर्जिश करना लोगों के लिए रोमांचक अनुभव होता है।

Sponsored



Loading…

Related Article

No Related

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories