Wednesday, September 20th, 2017 18:15:19
Flash

omg ! इस महिला ने फेसबुक पर ढूंढ ली चोरी हुई साइकिल




Social

फेसबुक (प्रतीकात्मक)

अगर आपकी कोई चीज चोरी हो जाए, तो आप पुलिस में रिपोर्ट करते होंगे, लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि कोई चोरी हुई चीज सोशल मीडिया के जरिए मिल जाएगी। वो भी फेसबुक से। हाल ही में एक ऐसा अजीबो-गरीब वाख्या हुआ लंदन में। जहां फेसबुक पर चोरी हुई साइकिल महिला ने ढूंढकर चोर से उसे वापिस हासिल कर लिया। आपको जानकर हैरत होगी कि इस महिला की साइकिल चुराने वाले चोर ने इसे बेचने के लिए फेसबुक पर विज्ञापन डाला था।

ब्रिस्टल की रहने वाली साइकिलिस्ट जेनी मॉर्टन हम्फ्रीज ने फेसबुक पर अपनी चोरी गई साइकिल की तस्वीर शेयर कर मदद की अपील की थी। संयोग से उनकी साथी साइकिलिस्ट ने जब फेसबुक पर बेचने के लिए लगाई गई साइकिलों की खोज-पड़ताल की तो उन्हें वहां जेनी की साइकिल दिख गई। इसके बाद दोनों ने सैलर से वह साइकिल खरीदने की योजना बनाई। उन्होंने पुलिस से भी साइकिल खरीदने साथ चलने और उनकी साइकिल चुराने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार करने का आग्रह किया, लेकिन पुलिस ने उनका अनुरोध ठुकरा दिया।

दोनों साइकिलिस्ट हालांकि पुलिस द्वारा इनकार किए जाने से हताश नहीं हुईं और साइकिल बेचने का विज्ञापन देने वाले से संपर्क साधा और मुलाकात का वक्त तय कर लिया। मॉटर्न हम्फ्रीज ने कहा, ‘मैंने कुद को साइकिल खरीदार दिखाया और साइकिल से जुड़े कुछ अनाप-शनाप सवाल किए। मैंने उससे कहा कि साइकिल की सीट कुछ ज्यादा ही ऊंची है और खरीदने से पहले साइकिल चलाकर देखने का अनुरोध किया।’

बेचने वाले ने उन्हें साइकिल चलाकर देखने की इजाजत दे दी और महिला टेस्ट राइड के लिए निकली तो साइकिल लेकर सीधे घर चली आई। चोर से साइकिल वापस हासिल करने में एक मजेदार अनुभव बयां करते हुए महिला ने बताया कि बेचने से पहले चोर ने साइकिल में हल्की-फुल्की खराबियों की मरम्मत भी करवा दी थी।

 

 

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories