Sunday, August 13th, 2017
Flash

वैंकेया बनें भारत के 13वें उपराष्ट्रपति , ली शपथ




Politics

Sponsored

वैंकेया नायडू देश् के अगले 13वें उपराष्ट्रपति बन गए हैं। उन्होंने आज उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली। शपथ से पहले उन्होंने राजघाट जाकर महात्मा गांधी की समाधि पर श्रद्धांजलि अर्पित की। राजघाट के बाद वेंकैया नायडू ने डीडीयू पार्क पहुंच कर दीन दयाल उपाध्याय और फिर पटेल चौक पहुंच सरदार पटेल को भी श्रद्धांजलि दी।

राष्ट्रपति भवन पहुंचने पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें पद और गोपनियमा की शपथ दिलाई। इसके बाद वे सभापति भवन जाएंगे, जहां वे अपना पद संभालेंगे। बता दें कि राज्यसभा का सभापति उपराष्ट्रपति होता है। आज उनका सभापति के तौर र राज्यसभा में पहला दिन होगा।

दिलचस्प  बात यह है कि नायडू ने हिंदी में उपराष्ट्रपति पद की शपथ ली। शपथ समारोह में हिस्सा लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,  गृहमंत्री राजनाथ और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी राष्ट्रपति भवन पहुंचे।उप-राष्ट्रपति पद का चुनाव वेंकैया नायडू ने एनडीए के उम्मीदवार के तौर पर लड़ा और विपक्ष के उम्मीदवार गोपाल कृष्ण गांधी को हराया था।

विपक्ष के उम्मीदवार गोपालकृष्‍ण गांधी को वेंकैया नायडू ने 272 वोटों से हराया था। इस चुनाव में वेंकैया नायडू को 516 वोट मिले जबकि गोपालकृष्ण गांधी को 244 मत मिले थे।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Related Article

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories