Wednesday, August 9th, 2017
Flash

Paytm के फांउडर विजय शर्मा ने इस इलाके में खरीदा 82 करोड़ का आलीशान बंगला




Business

yur5xcnq8n9j

मोबाइल एप पेटीएम के संस्थापक विजय शेखर शर्मा ने दिल्ली के लुटियन्स जोन में 82 करोड़ का बंगला खरीदा है। बता दें कि लुटियन्स जोन दिल्ली का सबसे महंगा और रिहाइशी इलाका है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार शेखर शर्मा ने अपना नया घर दिल्ली के गोल्फ लिंक इलाके में लिया है। ये जगह देश में सबसे महंगे इलाकों में गिनी जाती है।

रिपोर्ट के अनुसार श्री शर्मा ने पहले से ही लुटियन्स क्षेत्र में  करीब 6 हजार वर्ग फीट की प्रापॅर्टी के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर करने के बाद एक महत्वपूर्ण भुगतान किया है, हालांकि लेनदेन अभी तक रजिस्टर्ड नहीं हुआ है। फ्लिपकार्ट के बाद भारत के दूसरे सबसे मूल्यवान इंटरनेट इंडस्ट्री वाला ये व्यक्ति प्लॉट पर एक नया बंगला बनाने की योजना बना रहा है।

dsc_05871

इस संबंध में जब शेखर शर्मा से संपर्क किया गया तो पेटीएम के प्रवक्ता ने इस मामले में कुछ भी कहने से साफ इंकार कर दिया। शर्मा के पास पेटीएम के 16 प्रतिशत शेयर हैं। बता दें कि पेटीएम फ्लिपकार्ट के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा डिजिटल स्टार्टअप है। कंपनी में हाल ही ने जापान के सॉफ्ट बैंक ने 1.4 अरब डॉलर का इंवेस्टमेंट किया है। कंपनी का बाजार मूल्य सात अरब डॉलर आंकी गई है। शर्मा के पास पेटीएम पेमेंट बैंक की भी 51 प्रतिशत हिस्सेदारी है।

हाल ही में शर्मा को फोब्र्स मैग्जीन में हाल ही में 1.3 अरब डॉलर की निजि संपत्ति के साथ भारत का सबसे युवा अरबपति घोषित किया था। शर्मा की संपत्ति पिछले साल की तुलना में 162 प्रतिशत बढ़ी है। 40 से कम उम्र के वे सबसे अमर एंटरप्रेन्योर हैं। शर्मा की कंपनी को सबसे बड़ा फायदा तब पहुंचा जब मोदी सरकार ने 500 और 1000 के नोटों की नोटबंदी का ऐलान किया था। तभी से आम लोगों की सहूलियत के लिए पेटीएम सबसे पॉपुलर मोबाइल ऐप बना।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

क्या वोट के लिए युवाओ को मुफ्त की रेवड़िया बांटना उनके आत्मसम्मान को चोट पहुचाना है उचित्त है

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories