Friday, September 1st, 2017 17:50:57
Flash

सेंचुरी लगाने से ज़्यादा 0 पर आउट हुए है ये 10 क्रिकेटर




सेंचुरी लगाने से ज़्यादा 0 पर आउट हुए है ये 10 क्रिकेटरSports

Sponsored




बीते दो दशको में क्रिकेट की दुनिया में खिलाडी के द्वारा बनाया गया शतक तो हमेशा याद किया जाता है लेकिन इन बल्लेबाजों के नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड  और भी हैं। आज हम आपको बतायेगे कि कौन-से खिलाडी शतक लगाने से ज्यादा बार जीरो पर आउट हुए हैं:-

1)सनथ जयसूर्या

“मटारा मुलर” नाम से प्रसिद्ध जयसूर्या ने अपने जमाने के विश्वस्तरीय गेंदबाजों की जमकर खबर ली। वह पारी की पहली गेंद का सामना करते थे  जिसका उन्हें कभी फायदा तो कई बार उन्हें नुकसान भी हुआ। उन्हें कई बार पहली गेंद पर आउट होकर पवेलियन भी लौटना पड़ा है। आपको बता दें कि, 445 वनडे मैच खेलने वाले जयसूर्या शतक लगाने से ज्यादा बार जीरो पर आउट हुए हैं। उनके नाम 28 शतक दर्ज हैं। जबकि वह 34 बार जीरो पर आउट हुए हैं।

2)इंजमाम-उल हक़

भारी भरकम शरीर की वजह से विकेटों के बीच में दौड़ लगाने में कमजोर माने जाने वाले इंजमाम आक्रमक शैली वाले बल्लेबाज थे। उन्होंने कई बार अकेले दम पर टीम को जीत दिलाई हैं लेकिन उनके नाम शतक लगाने से ज्यादा बार जीरो पर आउट होने का रिकॉर्ड भी दर्ज है। जी हाँ! इंजमाम ने अपने करियर में 378 वनडे मैचों में 10 शतक जमाए हैं, जबकि 20 बार वह जीरो पर आउट हुए हैं।

3)हर्षल गिब्स

साल 2006 में अपने करियर की सबसे यादगार पारी खेलने वाले और ऑस्ट्रेलिया द्वारा बनाये गये रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा करने में अपनी टीम की मदद करने वाले आक्रामक बल्लेबाज़ हर्शल गिब्स ने अपने जीवन में 21शतक तो लगाये हैं, लेकिन 22 बार वह जीरो पर आउट भी हुए हैं।

4)एडम गिलक्रिस्ट

ऑस्ट्रेलिया के सलामी और आक्रामक बल्लेबाज़ गिली के तेवर मैदान में हमेशा ही जोशीले होते थे। जिससे उन्होंने 287 मैचों में 16 शतक लगाए, तो 19 बार वह जीरो पर आउट भी हुए।

5)अरविन्द डिसिल्वा

आपको बता दें कि, अरविन्द डिसिल्वा ने कई वर्षों तक अपनी टीम की कमान भी संभाली और कई बार अकेले दम पर श्रीलंका को कई मैच भी जितायें। उन्होंने श्रीलंका के लिए 308 मैच खेले| जिसमे उन्होंने 11 शतक लगाये हैं, लेकिन वह 17 बार जीरो पर आउट भी हुए हैं।

6)राहुल द्रविड़

“द वाल” कहे जाने वाले द्रविड़  का टेस्ट में प्रदर्शन बहुत शानदार रहा है। कहते है, वनडे में उनका प्रदर्शन टेस्ट के मुकाबले उतना अच्छा नहीं रहा लेकिन मध्यक्रम को उन्होंने काफी मजबूती प्रदान की थी। वैसे टेस्ट में उनके नाम 36 शतक दर्ज हैं, जबकि वनडे में 12 शतक दर्ज हैं, जबकि वह 13 बार बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटे हैं। जो किसी दुर्भाग्य से कम नहीं है।

7)महेला जयवर्धने

कुमार संगकारा के साथ मिलकर कई बड़ी साझेदारी निभाने वाले जयवर्धने अपने करियर में बहुत कम ही बार जीरो पर आउट हुए हैं। उन्होंने अपने जीवन में 448 वनडे मैचों में 19 शतक जमाए, जबकि वह 9 बार जीरो पर आउट हुए हैं।

8)क्रिस गेल

यूनिवर्स का बॉस बताने वाले क्रिस गेल ने अपने करियर में 300 एकदिवसीय मैच 85 के स्ट्राइक रेट से खेले हैं। उनके नाम मात्र 22 शतक दर्ज हैं लेकिन  हैरानी की बात यह है कि वह 23 बार जीरो पर आउट हुए हैं।

9)नाथन एस्टल       

मध्यक्रम के बल्लेबाज़ नाथन एस्टल ने अपने करियर में 223 एकदिवसीय मैचों में 35 के औसत से 7090 रन बनाये हैं। एक तरफ जहाँ उनके नाम 16 शतक दर्ज हैं वहीं दूसरी तरफ वह 19 बार जीरो पर आउट भी हुए हैं।

10)युवराज सिंह

6 गेंदों पर 6 छक्के मारने वाले युवराज ने 304 मैचों में अपनी भूमिका निभाई हैं। चार साल बाद भारतीय टीम में दोबारा वापसी करने वाले युवराज महान बल्लेबाजो में से एक हैं। जिन्होंने 14 शतक लगाए लेकिन 18 बार जीरो पर आउट भी हुए हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories