page level


Tuesday, January 30th, 2018 11:30 AM
Flash

वनडे में सबसे तेज 9000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने कोहली




वनडे में सबसे तेज 9000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने कोहलीSports

Sponsored




भारत और न्यूजीलैंड के बीच कानपुर में सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच खेला जा रहा है. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपने नाम एक और रिकॉर्ड कर लिया है. विराट कोहली ने इस मैच में सीरिज की दूसरी शतकीय पारी लगाई. दरअसल मैच में अपने वनडे करियर का 32वां शतक लगाते ही विराट कोहली ने सबसे तेज 9000 रन पूरे कर लिए है. इसी के साथ कोहली दुनिया के बल्लेबाज बन गए.

 

कोहली ने 106 गेंदों का सामना करते हुए और 8 चौके और एक दमदार सिक्स की मदद से 113 रन बनाए. बता दें कि कोहली ने ये उपलब्धि 194 पारी खेलकर अपने नाम की. इससे पहले सबसे तेज़ 9 हजारी बनने का रिकॉर्ड ए बी डिविलियर्स के नाम था. उन्होंने 205 पारी खेलकर ये रिकॉर्ड दर्ज किया था. लेकिन कोहली ने अब डिविलियर्स का स्थान लेते हुए आगे निकल गये है.

बताते चले कि भारत ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेले जा रहे तीसरे वनडे मैच में रविवार को न्यूजीलैंड के सामने 338 रनों का विशाल लक्ष्य रखा. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (147) और विराट कोहली (113) के बेहतरीन शतकों के दम पर पूरे 50 ओवर खेलते हुए छह विकेट खोकर 337 रन का न्यूजीलैंड को लक्ष्य दिया है.

भारत के लिए सबसे ज़्यादा इंटरनेश्नल शतक जमाने में सचिन तेंदुलकर के बाद अब विराट कोहली का नाम आ गया है. गौरतलब है कि इस लिस्ट में सबसे ऊपर नाम सचिन तेंदुलकर का है और उनके नाम 100 इंटरनेशनल शतक का रिकॉर्ड है. वही इससे पहले सबसे कम पारियों में इस मुकाम पर पहुंचने का भारतीय रिकॉर्ड सौरव गांगुली के नाम पर था. उन्होंने 228 पारियों में यह उपलब्धि हासिल की थी.

यह भी पढ़े: 

जब इस क्रिकेटर की मां ने बांधे विराट कोहली की तारीफों के पुल

“600 रूपए” लीटर का इंर्पोटेड पानी पाते हैं विराट कोहली

कमाई के मामले में मैसी से आगे निकले टीम इंडिया के कप्तान कोहली

 

 

 

 

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories