Monday, September 11th, 2017 21:33:40
Flash

इलायची बना सकती है आपको धनवान, जानिए कैसे




Spiritual

cardemom

कई लोगों की नजरों में इलायची सिर्फ एक मसाला है जिसे आपके खाने का स्वाद बढ़ाने के लिए उपयोग किया जाता है. कई लोगों के लिए यह स्वास्थ्य के लिए उपयोगी चीज़ है, किसी के लिए सिर्फ यह माउथफ्रेशनर है, लेकिन जो लोग ज्योतिष में आस्था रखते हैं उनको मालूम है कि इलायची सिर्फ आपके खाने का स्वाद, स्वास्थ्य और  माउथफ्रेशनर  ही नहीं, बल्कि उसके द्वारा किए गए उपाय आपको सौभाग्यशाली भी बनाते हैं. इलायची के द्वारा किए गए कोई भी काम आपको बहुत लाभ देते हैं. इलायची के टोटके आपकी शादी में आ रही हर प्रकार की बाधा को दूर कर सकते हैं . इलायची के द्वारा आप किसी का भी वशीकरण कर सकते हैं, सफलता पा सकते हैं, बुद्धिमान भी बन सकते हैं. और भी बहुत कुछ कर सकते हैं जो आपकी सोच से परे है. आज हम आपको इलायची के कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं. जो आपको कई प्रकार से लाभ देकर आपके जीवन को सुखमय बनायेंगे.

जल्दी शादी के लिए –

 जिन लोगों की शादी में देरी हो रही है, उन्हें इलायची का यह उपाय अपनाना चाहिए. इसके लिए कोई भी स्त्री अगर शुक्ल पक्ष के पहले गुरुवार को किसी भी मंदिर में शाम के समय दो हरी इलायची के साथ पांच प्रकार की मिठाई और शुद्ध घी के दीपक के साथ भगवान को जल अर्पित करती है तो उसके विवाह में विलंब नहीं होता, विवाह शीघ्र हो जाता है. यह उपाय स्त्रियां गुरुवार को कर सकती हैं. अगर आप पुरुष हैं तो आपको यह उपाय शुक्रवार को करना चाहिए.

पति का प्यार पाने के लिए –

 पति-पत्नी के बीच किसी भी प्रकार की दूरी आ गई है, यह दूरी कई कोशिश करने के बावजूद भी कम नहीं हो रही है, आपको लगता है कि एक दूसरे के प्रति प्यार भी कम हो रहा है तो आपको शुक्रवार के दिन भगवान श्री कृष्ण का ध्यान करके तीन इलायची अपने शरीर से स्पर्श  करके किसी रुमाल या अपने पल्लू में बांधकर अपने पास ही रखें. शनिवार की सुबह वह इलायची अच्छे से पीसकर  किसी भी खाद्य पदार्थ में मिलाकर अपने पति को खिला दें. यह उपाय लगातार 3 शुक्रवार को करें तो आपको लाभ मिलेगा इसके अलावा यह उपाय आप रविवार के दिन भी कर सकते हैं.

पढ़ाई में अच्छे नंबर लाने के लिए –

कई बार ऐसा होता है कि आप बहुत पढ़ाई करते हैं फिर भी आपको सफलता नहीं मिल पाती। कोई ना कोई अड़चन जरूर आती है. बहुत पढ़ने के बावजूद भी आपको कुछ याद नहीं रहता. इसके लिए आपको इलायची के यह उपाय अपनाना चाहिए. शुक्ल पक्ष के किसी भी गुरुवार को सूर्यास्त होने से आधा घंटा पहले एक बरगद के पेड़ के पत्ते पर पांच अलग-अलग प्रकार की मिठाइयां तथा दो छोटी इलायची पीपल के पेड़ के नीचे श्रद्धा के साथ रखकर आ जाएं और अपने पढ़ाई में अव्वल रहने की कामना करें. जब भी आप यह उपाय करके घर आ रहे हों उस समय आप पीछे मुड़कर ना देखें. यह उपाय अगर कोई भी व्यक्ति लगातार तीन गुरुवार करता है तो सफलता अवश्य मिलती है. अगर आप चाहते हैं कि आपके पढ़ाई में अच्छे नंबर आएं तो आपको एक छोटी इलायची को दूध में उबालकर सात सोमवार किसी गरीब व्यक्ति को पिलाना चाहिए. इस उपाए से आपके पढ़ाई में अच्छे नंबर आने लगेंगे.

गरीबी हटाने के लिए –

गरीबी एक ऐसी परेशानी है जिससे व्यक्ति कई प्रकार की समस्याओं से घिरा रहता है. वह मानसिक रुप से भी बहुत टूटा हुआ महसूस करता है. आज हम आपको इलायची के द्वारा  दरिद्रता दूर करने के उपाय बताने जा रहे हैं. जब भी आपको कोई गरीब असहाय या फिर हिजड़ा दिखे तो उनको एक सिक्का जरूर दान करें. उसके साथ ही उन्हें हरी इलायची खिलाएं और जब भी मौका मिले आप ऐसा करते रहें. आपको समय-समय पर धन लाभ होता रहेगा. अगर आप चाहते हैं, कि आप धनवान बने रहें तो आपको हमेशा अपने पर्स में 5 हरी इलायची जरूर रखना चाहिए. यह उपाय आपको धनवान बनाता है.

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories