Sunday, August 6th, 2017
Flash

सिक्योरिटी के मामले में नम्बर 1 है दिल्ली का इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट




Travel
BL25_fp_lead2_jpg_2321360g
दिल्ली IGI एयरपोर्ट को विश्व के सबसे सुरक्षित एयरपोर्ट माना गया है। रेटिंग एजेंसी वर्ल्ड क्वॉलिटी कांग्रेस (WQC) ने इसे सुरक्षा के नज़रिये से ‘बेस्ट एयरपोर्ट सिक्यॉरिटी’ बताया है। बता दें कि दिल्ली के एयरपोर्ट की सुरक्षा की जिम्मेदारी सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्यॉरिटी फोर्स (CISF) संभालती है। ऐसा पहली बार हुआ है जब WQC ने सुरक्षा के लिहाज से केंद्रीय अर्धसैनिक बल के स्टैंडर्ड और प्रफेशनलिज्म को सम्मानित किया है। आंकड़ों के मुताबिक हर साल करीब 5.6 करोड़ यात्री आईजीआई एयरोपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं।

WQC एक स्वतंत्र संस्था है जो गुणवत्तापूर्ण को लेकर कंपनियों को अवॉर्ड देती है। CISF को यह अवॉर्ड 6 जुलाई को मुंबई में दिया जाएगा। बता दें तीन महीने पहले ही एयरपोर्ट काउंसिल इंटरनैशनल (ACI) के एयरपोर्ट सर्विस क्वॉलिटी (ASQ) ने माना था कि सुरक्षा के लिहाज से दिल्ली एयरपोर्ट हीथ्रो, डलास, लास एंजेलिस, दुबई और पैरिस एयरपोर्ट से बेहतर है।

delhis-igi-airport-has-been-rated-the-number-one-airport-for-the-second-time-in-a-row-800x420-1456823434

CISF निदशक ओ.पी.सिंह ने कहा, ‘सीआईएसएफ लगातार बेहतर सुरक्षा उपलब्ध करा रहा है और एयरपोर्ट्स पर तैनात हमारे कर्मचारियों ने हर दिन हजारों यात्रियों के साथ डील करने में लीडरशिप क्वॉलिटी को दिखाया है।’

दिल्ली के घरेलू और अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर करीब 4,000 सीआईएसएफ कर्मचारी की तैनाती रहती है। अलकायदा, इस्लामिक स्टेट, लश्कर-ए-तैयबा जैसे आंतकी संगठनों द्वारा हमले और विमान को हाइजैक करने की धमकी के कारण दिल्ली, मुंबई, चेन्नै और कोलकाता के एयरपोर्ट काफी संवेदनशील माने जाते हैं।

 

Sponsored



Follow Us

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories