Wednesday, August 23rd, 2017
Flash

RJD नेता की हत्या, पति-पत्नी दोनों पटना से पार्षद




Politics

Sponsored




बिहार की राजधानी पटना से RJD पार्टी से नगर निगम पार्षद केदार राय की आज गुरुवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। केदार सुबह दानापुर स्थित अपने घर से मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे। वे अपने घर से करीब 100 गज दूर ही पहुंचे थे, कि तभी एक बाइक पर सवार 3 लोगों ने उन पर गोलियां दाग दी। सभी शूटर फरार हैं। पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया है। RJD सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव ने कहा है कि मामले की CBI जांच होना चाहिए। वक्त आने पर खुलासा करूंगा।

हत्या की वजह जमीन विवाद, केदार बड़ा भू-माफिया भी था

प्राप्त जानकारी के मुताबिक RJD पार्षद केदार को एक गोली कान के पास और दूसरी सीने में लगी। गोली लगते ही केदार जमीन पर गिर गए। लोगों ने उन्हें तुरंत हॉस्पिटल में एडमिट कराया, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। गोली मारकर शूटर फरार हो गए थे। केदार की हत्या के बाद उनके घर में हाहाकार मच गया। केदार की पत्नी शोभा देवी भी पार्षद हैं। पुलिस हत्या की वजह जमीन विवाद बता रही है। केदार राय की पहचान बड़े भू-माफिया के रूप में भी थी। कई लोगों से उनके विवाद थे।

पुलिस द्वारा यह कार्रवाई हुई

केदार के भाई पारस राय ने हत्या के लिए वकील प्रेमरतन और उनके भाइयों को जिम्मेदार बताया है। केदार का प्रेमरतन से 2 प्लॉट की अचल संपत्ति का विवाद था। दानापुर थाने के SHO रंजन कुमार ने कहा कि प्रेमरतन और उसके 2 भाइयों को हिरासत में लिया गया है और 18 लोगों के खिलाफ नामजद FIR दर्ज की गई है। बाकी आरोपियों की तलाश की जा रही है।

CBI जांच हो – लालू

केदार की हत्या के मामले में रांची में RJD सुप्रीमों लालू यादव ने कहा कि एक बड़े नेता के इशारे पर यह हत्या हुई है। इस मामले की जांच CBI से होना चाहिए। वक्त आने पर मैं इस केस में खुलासा करूंगा। RJD नेता भाई वीरेंद्र ने कहा कि जब से नीतीश कुमार RSS और BJP के साथ मिले हैं, तब से RJD के नेता और समर्थकों पर हमले हो रहे हैं। नीतीश बिहार में कानून के राज की बात कहते हैं, लेकिन यहां कोई सुरक्षित नहीं है।

15 दिन में RJD के दो नेताओं की हत्या

केदार राय RJD के ऐसे दूसरे नेता हैं, जिनकी पिछले 15 दिन में हत्या हुई है। 29 जुलाई को सीवान के बसंतपुर के शेखपुरा गांव में युवा RJD नेता मिन्हाज खान की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। वह अपने घर में सो रहा था, तभी हथियारों से लैस अारोपी घर में घुसे और उसके सिर में गोली मार दी थी। मिन्हाज शहाबुद्दीन का करीबी था। घटनास्थल से कार्बाइन, बम और पेट्रोल बरामद हुआ था।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Related Article

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories