Thursday, August 31st, 2017
Flash

बैंक में निकली है ग्रेजुएट के लिए भर्ती, जल्दी करें अप्लाय




Education & Career

bank vacancy

एक अच्छी और सिक्योर जॉब की तलाश हर किसी को होती है लेकिन ऐसी जॉब मिलना काफी मुश्किल होती है लेकिन ये वैकेंसी आपकी इसी मुश्किल को आसान बनाएगा। इन दिनों बैंकिंग सिस्टम में काफी बदलाव हो रहे हैं और बैंकों पर वर्कलोड भी बढ़ रहा हैं ऐसे में बैंकिंग सेक्टर में ढेरों वैकेंसियां निकल रही है। हाल ही में देना बैंक ने भी प्रोबेश्नरी ऑफिसर्स की भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है जिस पर आप अप्लाय कर सकते हैं। अप्लाय करने के क्या प्रोसेस है और क्या गाइडलाइन है इसके बारे में हम आपको बताने जा रहे हैं।

वैकेंसी के बारे में बताने से पहले आपको बताते दें कि देना बैंक में ये भर्ती पोस्ट ग्रेजुएट डिप्लोमा इन बैंकिंग एंड फाइनेंस के माध्यम से की जाएगा। ये कोर्स एमिटी यूनिवर्सिटी के माध्यम से करवाया जाएगा। कोर्स करने के बाद बैंक में प्रोबेश्नरी ऑफिसर इन जूनियर मैनेजमेंट ग्रेड स्केल 1 के पद पर जॉब दी जाएगी।

कुल पद
इस पोस्ट के लिए कुल पद 300 है जिसमें 206 पद अनारक्षित है।
इसमें 22 पद ओबीसी, 62 पद एससी और 10 पद एसटी वर्ग को दिए हैं

शैक्षणिक योग्यता
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से 60 प्रतिशत अंकों के साथ ग्रेजुएट होना जरूरी है।

आयु सीमा
इन पदों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम 29 वर्ष निर्धारित की गई है।

आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन शुल्क 400 रूपए रखा गया हैं तथा एससी, एसटी और पीडल्यूडी कैटेगरी के लिए 50 रूपए।

सिलेक्शन प्रोसेस
इन पदों पर चयन के लिए सबसे पहले आपको एक ऑनलाइन टेस्ट देना होगा। इसके बाद सफल उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। उम्मीदवारों को इंटरव्यू के दौरान शैक्षणिक दस्तावेजों की सेल्फ अटेस्टेड प्रतियां जमा करानी होगी। इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथी 9 मई 2017 है। इच्छुक उम्मीदवार 9 मई से पहले आवेदन कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप यहां क्लिक कर इस वैकेंसी का PDF पढ़ सकते हैं।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories