Friday, August 11th, 2017
Flash

MP बॉर्डर पर गांधी पुलिस हिरासत में, कहा किसानों को गोली दे रही सरकार




Politics

rahul gandhi mandsour

मंदसौर में किसानों के आंदोलन में पहुंचे राहुल गांधी को हाल ही में पुलिस हिरासत में ले लिया गया है। राहुल गांधी को गुरुवार दोपहर पुलिस ने मध्य प्रदेश सीमा के पास हिरासत में ले लिया। राहुल के साथ मौजूद कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह, कमलनाथ और जेडी (यू) नेता शरद यादव को भी पुलिस ने मंदसौर जाने से रोक दिया। राहुल गांधी पुलिस और प्रशासन को चकमा देते हुए बाइक से मंदसौर के लिए निकले थे, लेकिन उन्हें नीमच में रोक दिया गया। इसके बाद पुलिस राहुल को वैन में बिठाकर वहां से ले गई। राहुल ने खुद को मंदसौर में घुसने से रोके जाने के बाद मोदी और शिवराज सरकार पर जमकर निशाना साधा।

rahul gandhi mandsour 2

अमीरों का कर्ज माफ कर रही सरकार
राहुल गांधी ने कहा कि मोदी सरकार ने अमीर लोगों का कर्ज माफ किया है, लेकिन किसानों का कर्ज माफ नहीं किया जा रहा है। मोदी किसानों को गोली दे रहे हैं। उन्होंने कहा,’आरएसएस से आपकी विचारधारा नहीं मिलती है तो आप अंदर नहीं जा सकते हैं। आप किसी से मिल नहीं सकते हैं। मैं हिंदुस्तान के नागरिकों से मिलना चाहता हूं। यूपी में भी यही किया गया था।’

rahul gandhi mandsour 1

राहुल ने बदला था प्लान
राहुल गांधी को मंदसौर में घुसने की इजाजत नहीं दी गई थी, बावजूद इसके वह सुबह राजस्थान के रास्ते निकल पड़े। उदयपुर के बाद नयागांव पहुंचने पर राहुल गांधी ने पुलिस को चकमा देने के लिए अपना प्लान बदल दिया। वह एक कांग्रेस विधायक की बाइक पर सवार हो गए और एक दूसरे ही रास्ते से मंदसौर के लिए निकल पड़े। हालांकि उनका यह प्लान सफल नहीं हो पाया। पुलिस ने उन्हें मध्य प्रदेश की सीमा के पास रोक लिया और फिर वह हिरासत में ले लिए गए।

आंदोलन के बीच बने नए डीएम
इस बीच आंदोलन के बेकाबू होने के बाद मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार अब कुछ ऐक्शन में है। राज्य सरकार ने गुरुवार को मंदसौर के डीएम स्वतंत्र कुमार सिंह और एसपी ओपी त्रिपाठी को हटा दिया। इसके साथ ही रतलाम और नीमच के डीएम भी बदले गए हैं। किसान आंदोलन के केंद्र बंने मंदसौर में ओमप्रकाश श्रीवास्तव को नया डीएम बनाया गया है।

Sponsored



Follow Us

Youthens Poll

‘‘आज़ादी के 70 साल’’ इस देश का असली मालिक कौन?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories