Tuesday, September 12th, 2017 06:22:44
Flash

MP में एजुकेशन का बड़ा घोटाला ,1200 छात्र बिना परीक्षा दिए पास




MP में एजुकेशन का बड़ा घोटाला ,1200 छात्र बिना परीक्षा दिए पासEducation & Career

Sponsored




मध्यप्रदेश के आम आदमी पार्टी के संयोजक आलोक अग्रवाल ने जिस तरह से शिवराज सरकार पर आरोप लगाये उन्हें जानकर हर कोई हैरान है. दरअसल प्रदेश के संयोजक आलोक अग्रवाल ने एक प्रेस सम्मेलन में कहा कि राज्य में शिक्षा के क्षेत्र में घोटाले लगातार जारी हैं.

इतना ही नही उन्होंने कहा कि अभी हाल में एनआईओएस द्वारा आयोजित हायर सेकेंडरी परीक्षा का घोटाला सामने आया है, जिसमें तीन परीक्षा केंद्र ऐसे हैं, जहां 12 सौ विद्यार्थी परीक्षा में शामिल ही नहीं हुए और उन्हें उत्तीर्ण कर दिया गया. इससे साफ जाहिर होता है कि मिलीभगत कर अरबों रुपये देकर फर्जी परीक्षा परिणाम बनवाए गए हैं.

अग्रवाल ने कहा कि वर्ष 2015 में भिंड जिले के एक स्कूल में एक एक अफ्रीकी छात्र ने प्रवेश लिया था और आज वह हिंदी में 56 अंक हासिल कर पास हुआ है. यह चौकाने वाली बात है इस से शक पैदा होना तो आम बात है.

आगे अग्रवाल ने कहा कि इन गड़बड़ियों को साबित करने के लिए मेरे पास पर्याप्त दस्तावेज उपलब्ध हैं, जो पुरे घोटाले को उजागर कर सकते है. हांलाकि अभी उन्होंने सिर्फ तीनों केंद्रों के खिलाफ सबूत पेश किए है. इतना ही नही उन्होंने ने सभी केंद्रों की विस्तृत जांच उच्चतम न्यायालय की निगरानी में विशेष जांच दल (एसआईटी) से कराने की मांग की है.

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories