page level


Wednesday, December 13th, 2017 11:52 PM
Flash




स्टार्टअप की सोच रहे हैं तो पढ़ना ना भूलें




Business

new startup

पहले एक जमाना हुआ करता था जब लोग बड़ी-बड़ी कंपनियों या सरकारी ऑफिस में नौकरी करने के सपने देखते थे लेकिन अब ट्रेंड थोड़ा चेंज हो गया है। आजकल यूथ पढ़ाई भी करता है और कुछ दिन जॉब भी करता है लेकिन फाइनली उसका मकसद खुद का कुछ करने का होता है ये स्टार्टअप भी हो सकता है या खुद का बड़ा बिजनेस भी हो सकता है। स्टार्टअप के लिए सरकार और कई संस्थाएं आपकी मदद करने को तैयार है। स्टार्टअप की शुरूआत कैसे करें और उसके लिए इनवेस्टमेंट की व्यवस्था कैसे करें। इन्हीं सब समस्याओं के समाधान के लिए हम आपके लिए लेकर आए है कुछ बेहतरीन आर्टिकल जो आपकी इन समस्याओं का समाधान करेंगे।

स्टार्टअप करिये, स्मार्ट बनिये

स्टार्टअप शुरू करने के लिए आपको किसी डिग्री की आवश्यकता नहीं होती. अगर आप इंटरनेट सेवी हैं, सॉफ्टवेयर, यूजर इंटरफेस में आपका दखल है और आपको वेब डेवलपिंग का काम आता है और आपके पास अच्छा विजन है तो आप अपना स्टार्टअप आसानी से शुरू कर सकते हैं. इनमें भी बाकी कामों के लिये तो आप लोगों को अपने साथ जोड़ सकते हैं लेकिन सबसे जरूरी हैं इनोवेटिव आइडिया क्योंकि अगर वह है तो आप एक सफल स्टार्टअप चला सकते हैं. पूरा आर्टिकल पढ़ने के लिए क्लिक करें। 

स्टार्ट अप: दो सक्सेस स्टोरी, पांच मंत्र

सफल स्टार्ट अप हमें हौसला देते हैं नये प्रयास करने का और ये पांच मंत्र हमें बताते हैं कि कैसे एक विचार को सफल स्टार्ट अप में बदलने की दिशा में आप आगे बढ़ सकते हैं. डिटेल में पढ़ने के लिए क्लिक करें। 

स्टार्टअप के लिए ऐसे जुटाएं पैसा

अब से कुछ समय पहले तक किसी भी प्रोजेक्ट को शुरू करने से कुछ समय पहले तक किसी भी प्रोजेक्ट को शुरू करने के लिए बड़े इनवेस्टर की तलाश की जाती थी लेकिन इंटरनेट के आगमन ने क्राउड फंडिंग को आसान जरिया बना दिया… आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें।

स्टार्ट अप में निवेश के तरीके अनेक

अगर आपके पास एक नया विचार है तो आप अपना स्टार्ट अप शुरू कर सकते हैं. लेकिन विचार के अलावा किसी भी कारोबार को खड़ा करने के लिए फंडिंग भी उतनी ही आवश्यकता है. आने वाले कुछ हफ्तों तक हम जानेंगे स्टार्ट अप की फाइनैंसिंग या उनके लिए फंड जुटाने के कुछ तरीकों के बारे में. उनमें से पहला तरीका है क्राउड फंडिंग.  आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें।

एंजेल इन्वेस्टर सचमुच के फरिश्ते

अगर आप स्टार्ट अप शुरू करने की ठान ही चुके हैं तो आपको इनमें निवेश की संभावनाओं को भी पूरी तरह खंगाल लेना चाहिए। हम इस काम में आपकी मदद कर सकते हैं।  आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें।

आसान नहीं रही स्टार्ट अप की राह

शुरुआती तेजी के बाद स्टार्ट अप जगत भी कठिनायी के दौर से गुजर रहा है। हवाबाजी में खुले अपारंपरिक स्टार्ट अप बंद हो रहे हैं जबकि जमीनी पकड़ वाले कारोबारी बाजार में टिके हुए हैं। हवाबाजी में खुले अपारंपरिक स्टार्टअप बंद हो रहे हैं, जबकि जमीनी पकड वाले कारोबारी बाज़ार में टिके हुए है। स्टार्टअप के समक्ष पैदा हुई कुछ चुनौतियों के बारे में जानते हैं…पढ़ें पूरा आर्टिकल

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें