page level


Wednesday, January 17th, 2018 02:48 AM
Flash
15/01/2018

कहीं आपका पसंदीदा ब्रांड नकली तो नहीं ?




Business

Real Fake Switch Showing That The Thing Is Genuine

ब्रांड और प्रोडेक्ट से घिरी यूथ की जिंदगी इसकी आदी हो गई है, रोजाना कि दिनचर्चा में हर सेकंड यूथ किसी न किसी बड़े ब्रांड का इस्तेमाल करता है, जिससे हमारी पर्सनालिटी डेवलप होती है। महंगे से महंगे ब्रांड पर पैसे खर्च करने से कोई पीछे नहीं हटता है क्योंकि यूथ क्वॉन्टिटी से ज्याद क्वालिटी को पसंद करता है। युवाओं की इसी चाह का मार्केट में गलत इस्तेमाल हो रहा है, हर ब्राण्ड के नकली प्रोडेक्ट कॉपी हो रहे है। कॉपी होने का काम इस तरह से होता है कि हमें पता नहीं चहता है कि क्या असली है और क्या नकली। इन नकली ब्राण्ड का असर सेहत पर पड़ रहा है, पर कुछ खास बातों का ध्यान रखकर सही प्रोडेक्ट की पहचान हो सकती है। ऐसे ही कुछ बड़े ब्राण्ड जिनकी पहचान यूथ इस तरह कर सकते हैं-

levis

लिवाइस ब्रांड
लिवाइस ब्रांड जो युवाओं को कपड़ों में सबसे ज्यादा पसंद आता है, इस महंगे ब्रांड के नाम से मार्केट में उसी कीमत पर नकली ब्रांड बिक रहा है। असली पर ज्यादा पैसे खर्च करना तो सही है, पर नकली पर अधिक पैसे खर्च करना कहां तक सही है। लिवाइस के जो कपड़े हम खरीद रहे है, वह असली है या नहीं जानने के लिए उसके बटन को चैक करें। लिवाइस अपने हर मटेरियल पर बटन के पीछे स्टाइल नंबर लिखता है, जो नकली ब्रांड में नहीं होता है। इसके साथ ही जींस के पीछे लगी पैच और उस पर बने दो घोड़े असली और नकली में फर्क करने का बेस्ट तरीका है। नकली जींस में भी आपको ये पैच मिलेगा पर असली का पैच सॉफ्ट लेदर में होगा और फेक में हार्ड लेदर का यूज होगा। इसके साथ ही असली पैच ब्राइट नजर आएगा और नकली पैच फीका नजर आएगा।

rolex

रोलेक्स
घड़ियों में सबसे महंगा लग्जरी प्रोडक्ट ब्रांड रोलेक्स है, इस घड़ी की चाह हर किसी को होती है, और इसी चाह में कई बार हम रोलेक्स के नाम का ही नकली वॉच ले आते है। इसके असली ब्रांड को पहचाने के लिए कुछ खास बातों का ध्यान रखना होगा। रोलेक्स घड़ी खरीदते वक्त उसके लुक , वजन, आवाज और घड़ी पर ध्यान दें, फेक घड़ी का रंग काफी हल्का होता है। फेक में फिनिश और मेटेरियल उतना अच्छा नहीं होता है। घड़ी का टिक-टिक साउंड ज्यादा तेज आवाज का नहीं होना चाहिए, साथ ही खड़ी खरीदते समय इसका सर्टिफिकेट जरुर चेक करें।

नेक्स्ट पेज, एडिडास को कैसे जांचे

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories