Saturday, November 18th, 2017 07:05 PM
Flash




कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए Paytm में Job का मौका, करें अप्लाय




Education & Career

paytm job

पेटीएम तो आप सभी ने यूज किया होगा। अब तो पेटीएम पेमेंट बैंक बन गया है और पेटीएम ने पेटीएम मॉल भी शुरू किया है ऐसे में पेटीएम को और नए लोगों की जरूरत है जो पेटीएम के काम को संभाल सके। पेटीएम जल्द ही 2000 से ज़्यादा लोगों को नौकरी पर रखने वाला है इसके लिए पेटीएम एक अलग से कैंपेन चला रहा है जिसमें आप भी रजिस्टर हो सकते हैं।

इंडियन यूथ के लिए ख़ास मौका
एक्सपर्ट्स का कहना है कि इंडिया में जॉब धीरे-धीरे कम हो रही है ऐसे में इंडिया के यूथ के लिए ये काफी अच्छा मौका है। इंडिया के यूथ ने ही पेटीएम को पॉपुलर किया है उनसे अच्छा भला पेटीएम को कौन समझ सकता है। यही वजह है कि पेटीएम ने युवाओं को पेटीएम में काम करने का मौका दिया है।

10,000 स्टूडेंट्स को मौका
पेटीएम ने अपने स्पेशल कैंपेन के तहत कॉलेजों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स को ई-कॉमर्स एजुकेशनल के लिए नेशनल लेवल पर कैंपस आइकॉन लॉन्च किया है। इसके तहत नेशनल लेवल पर 10 हजार स्टूडेंट्स को टेक्नोलॉजी अपनाने के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी। 6 सप्ताह के इस प्रोग्राम में स्टूडेंट्स को सेमिनार और क्लासेज के जरिए प्रोडक्ट, डिजाइन, मार्केटिंग आदि क्षेत्रों में उपयोग होने वाली टेक्नोलॉजी में ट्रेनिंग दी जाएगी।

2000 स्टूडेंट्स को मिलेगा जॉब का मौका
पेटीएम द्वारा जारी की गई इस जॉब के लिए आपको पहले इस प्रोग्राम के लिए रजिस्टर होना पड़ेगा। इस 6 हफ्ते के प्रोग्राम में जो भी हाई रैंक हासिल करेंगे उन्हें इंटर्नशिप और फुल टाइम जॉब ऑफर किए जाएंगे। इसके अलावा कम रैंक पाने वाले स्टूडेंट्स को अवार्ड और ख़ास तोहफे दिए जाएंगे। इससे वह पेटीएम मॉल की टीम के साथ काम कर भारत के मोबाइल कॉमर्स में बदलाव लाने और इनोवेशन की दिशा में काम कर सकेंगे।

होना पड़ेगा रजिस्टर
इस प्रोग्राम के लिए आपको पेटीएम मॉल की वेबसाइट (https://campusicon.paytmmall.com/) पर जाकर रजिस्टर होना पड़ेगा। रजिस्ट्रेशन में आपकी पूरी जानकारी मांगी जाएगी। आपको बता दें कि इस प्रोग्राम में रजिस्टर होने की लास्ट डेट 31 जुलाई हैं रजिस्ट्रेशन के बाद इसके लिए दो बैच बनाए जाएंगे। सबसे खास बात तो ये है कि कॉलेज या यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन की पढ़ाई कर रहे स्टूडेंट्स इस प्रोग्राम के लिए योग्य है।

इसलिए हो रही है पहल
पेटीएम के प्रमुख अधिकारियों ने बताया कि यह पहल इसलिए की जा रही है क्घ्योंकि कॉलेज जाने वाले कम उम्र के स्टूडेंट्स को अपनी स्किल दिखाने और उसे निखारने का एक सुनहरा अवसर मिलेगा। नई सोच और क्रिएटिव माइंड से उनमें लीडरशिप क्वालिटी बढ़ेगी। साथ ही समय के अनुसार कार्यक्षेत्र की बदलती मांगो के अनुसार खुद को ढ़ालने में मदद मिलेगी। छात्रों के पास अलग-अलग विषयों का ज्ञान और स्किल होगा।

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories