page level


Thursday, December 14th, 2017 04:11 PM
Flash




सरकारी नौकरी चाहिए तो जरूर करें ये 7 उपाय




सरकारी नौकरी चाहिए तो जरूर करें ये 7 उपायSpiritual

Sponsored




सरकारी नौकरी पाना हर किसी की ख्वाहिश होती है. सरकारी नौकरी पाने के लिए लोग बहुत मेहनत करते हैं क्योंकि जिन लोगों की सरकारी नौकरी होती है वह खुद को तथा अपने परिवार को सुरक्षित महसूस करते हैं क्योंकि एक ओर जहां सरकारी नौकरी में कार्यरत किसी व्यक्ति की मृत्यु हो जाती है, तो उसकी नौकरी उसके परिवार के किसी एक सदस्य को दी जाती है. इसके अलावा अगर व्यक्ति अपनी नौकरी की कार्यअवधि पूरी करता है तो उसको बुढ़ापे के लिए पेंशन दी जाती है. जिसकी वजह से वह किसी पर आत्म निर्भर नहीं रहता.

 

>> प्राइवेट वालों की भी चाह सरकारी नौकरी

आपने देखा होगा कि जब भी किसी सरकारी नौकरी की जगह निकलती है तो उसमें लाखों की संख्या में लोग फॉर्म भरते हैं. इनमें वे लोग भी शामिल होते हैं जो प्राइवेट नौकरी में अच्छी खासी तनख्वाह पा रहे होते हैं. प्राइवेट नौकरी जहां आपको पैसे बहुत अच्छे देती है लेकिन उस नौकरी में आपके परिवार की सिक्योरिटी नहीं रह जाती. ना ही आपके पास बुढ़ापे के लिए पेंशन होती है, इसलिए आपको प्राइवेट नौकरी में रहते हुए ही अपने लिए स्वयं ही सब कुछ करना होता है.

 

>> कुंडली में योग है सरकारी नौकरी का

कभी-कभी ऐसा होता है कि आपकी कुंडली में सरकारी नौकरी के योग होते हैं. लेकिन आपको नौकरी नहीं मिल पाती. आप इस नौकरी के लिए बहुत मेहनत भी करते हैं. फिर भी आप को हताशा ही हाथ लगती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे हैं. जो आपको सरकारी नौकरी दिलाने में मदद करेंगे. एक बात का आप को ध्यान रखना जरूरी है. नौकरी दिलाने में जहां आपको ज्योतिष मदद करता है, लेकिन आपको इसके लिए मेहनत भी करनी पड़ेगी. आप ऐसा बिल्कुल भी ना समझे कि हमने यह उपाय कर दिया तो सरकारी नौकरी आपके द्वार को खटखटा कर आएगी. आपकी मेहनत लगन और ज्योतिष द्वारा किए गए उपाय तीनों मिलकर आपकी मनचाही नौकरी दिलाने में मदद करेंगे. ये उपाए निम्न हैं

1. सरकारी नौकरी पाने के लिए आप एक पीतल का लोटा ले उसमें गंगाजल भर दे और उस लोटे के अंदर चांदी का एक छोटा सा सिक्का डाल दे. आप इस लोटे को अपने सिर के ऊपर से 7 बार घुमाएं. अब इस लोटे को अपने घर के ईशान कोण में रख दें. उसके बाद महादेव के मस्तिष्क पर विराजी हुई मां गंगा का ध्यान करते हुए ओम गंगाधरये नमः मंत्र का 21 बार जाप करें. फिर शाम के समय किसी भी हनुमान जी के मंदिर में जा कर “कवन सो काज कठिन जग माही जो नहीं होय तात तुम पाहि“ इस चौपाई का 108 बार जाप करें. ऐसा करने से आपको सरकारी नौकरी मिलने के योग बन जाते हैं.

2. आप हर सोमवार को भगवान शिव के ऊपर कच्चा दूध चढ़ाते हैं और अपनी मनोकामना बोलते हैं तो आपको जल्द ही सरकारी नौकरी लग सकती है ध्यान नहीं जब भी आप दूध चढ़ा रहे हो तो उसमें थोड़े से चावल जरूर मिला लें.

3. शुक्ल पक्ष के किसी भी दिन आप लोग किसी कुए में अगर लगातार 21 दिन तक दूध डालते है तो आपको सरकारी नौकरी मिल सकती हैं. इस बात का ध्यान रखें कि कुएं में पानी होना आवश्यक है.

4. शनिवार के दिन किया गया यह उपाय आपको सरकारी नौकरी दिलाता है. यह उपाय आप सुबह या शाम को ही कर सकते हैं. किसी भी गरीब आदमी को अगर आप कंबल दान करते हैं तो आपको सरकारी नौकरी जल्दी मिलेगी.

5. ओम कृष्णाय नमः मंत्र का जाप रोज करें. अगर आप यह मंत्र 41 दिन तक रोज करते हैं तो आपको सरकारी नौकरी मिलती है.

6. सुबह उठकर 7 तरीकों के अनाज अगर आप पक्षियों को खिलाते हैं तो आपको सरकारी नौकरी के योग बनते हैं.

7. 41 दिनों तक अगर आप रोज सुबह सूर्योदय से पहले हल्दी मिला कर पानी से नहाते हैं तो आपको सरकारी नौकरी प्राप्त होती है.

 

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें