Saturday, November 18th, 2017 05:29 PM
Flash




बालों पर ट्राय करें ये ओंब्रे हेयर कलरस्टाइल




Fashion

15-ombre_5

कॉलेज गोइंग हो या वर्किं ग वुमन आजकल हेयर कलर कराना फैशन में है। हाईलाइट्स से लेकर पूरे बालों का कलर तक बदला जा सकता  है। लेकिन आज हम आपको ऐसे नए कलर ट्रेंड के बबारे में बताने जा रहे हैं। ये है ओंब्रे हेयर कलर। ये आपके बालों को नया लुक देगा। जिससे आपकी खूबसूरती ही नहीं बल्कि स्टाइल भी निखरेगा।

जानिए कैसे होता है ओंब्रे हेयर कलर-

– इस हेयर कलर को करने के लिए बालों को चार हिस्सों में बांटें। पहले दो हिस्सों में बंाटें फिर उन हिस्से को ऊपर-नीचे में बांट लें। बाल के जिस भाग से ओंब्रे की शुरूआत करनी है, उस भाग को थोड़ा सुलझाएं ताकि जहां ब्लीच लगाया जाए, वहा ंकुछ अलग सा निशान न बने।

– ब्लीच को अंदर से बाहर तक अच्छे से लगाएं। थोड़ी देर पहले बिना कैमिकल वाले शैंप से बालों को धो लें। हां, बालों को धोन के बाद कंडीशनर का यूज न करें।

– बालों का सूख जाने के बाद जितने भाग में ब्लीच किया वहां से रबर लगाकर बालों को चार भागों में बांट लें। अब कलर को ब्लीच की हुई सभी जगहों पर लगाएं। साथ ही ब्लीच किए गए हर बाल को कलर से थोड़ा ऊपर तक रंगना चाहिए।

– एक गहरे कलर में और एक हल्के कलर में। आप चाहें तो बालों के सिरे गहरे रंग के व जड़ हल्के कलर के रंग में कर सकती हैं। अब बालों को 10-15 मिनट बाद शैंपू से धो लें।

रखें ये सावधानियां-

– इस रंग को बालों में कराते समय याद रखें कि प्राकृतिक रंगों का ही चुनाव किया जाए। आमतौर पर लोग हल्के भूरे या सुनहरे रंग ज्यादा पसंद करते हैं। कोई ऐसा रंग चुनें जो आपके बालों के रंग से होगुना हल्का न हो। चुने हुए रंग और असली बाल के रंग में जितना अंतर होगा , बाल उतने ही नेचुरल दिखेंगे

बालों को रंगते समय ध्यान रखें कि वो सही जगह पर आकर मिल रहे हों। दोनों रंगों का चेहरे के नजदीक जबड़ों के आसपास मिलना ठीक माना जाता है।

Sponsored






Follow Us

Yop Polls

नोटबंदी का एक वर्ष क्या निकला इसका निष्कर्ष

Young Blogger

Dont miss

Loading…

You may also like

No Related

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories