Thursday, September 21st, 2017 16:33:21
Flash

कही आटा तो कही फेकें जातें है टमाटर, कुछ ऐसे है दुनिया के अनोखे फेस्टिवल




कही आटा तो कही फेकें जातें है टमाटर, कुछ ऐसे है दुनिया के अनोखे फेस्टिवलSocial

Sponsored




आमतौर पर तो दुनिया के सभी देशों में अपने अलग-अलग फेस्टिवल मनाए जाते हैं जो काफी अनोखे होते हैं, अब कुछ ऐसे भी फेस्टिवल होते जिनके बारें में लोगों को मालूम रहता है .वही कुछ फेस्टिवल अनोखे और अजीबोगरीब हैं भी होतें है लेकिन फिर भी इनके बारे में बहुत कम लोगों को मालूम रहता है. तो चलिए आज हम आपको बतानें वाले है दुनिया के कुछ अनोखे और अजीबोगरीब फेस्टिवल के बारें में जिन्हें जानकर आप भी अचंभित रह जाएंगे .

तो आइए सबसे पहले बतातें है हम सस्पेन में एल्स एनफेरिनेट्स फेस्टिवल के बारें में, दरअसल इस फेस्टिवल में लोग एक दूसरे पर आटा फेकते है. इस फेस्टिवल को 200 साल से मनाया जा रहा है . इस फेस्टिवल में शमिल हुए लोगों को दो ग्रुप बाट दिया जाता है.  शादीशुदा लोगों के ग्रुप को एल्स एनफेरिनेट्स और कुंवारे ग्रुप को ला ओपोसिकियो बात दिया जाता है। इसकी खास बात है कि लोग मिलिट्री ड्रैस पहनकर इस फेस्टिवल में हिस्सा लेते है.


स्पेन को टॉमेटिना फेस्टिवल पूरी दुनिया में मशहूर है, आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फेस्टिवल में लोग एक दूसरे पर टमाटर फेंकते हैं जिसके लिए करीब ढाई लाख पाउंड टमाटर इस्तेमाल लिए जाते हैं.

यह एक अजीबोगरीब फेस्टिवल है जिसमें रबूज के खेल जैसे स्कीइंग, मेलन टॉसिंग, मेलन बंजी, स्पिटिंग, बुल्स आई आदि होते है. इस अजीबोगरीब फेस्टिवल को ऑस्ट्रेलिया में लगातार चार दिन तक मनाया जाता है. बता दे कि यह फेस्टिवल ऑस्ट्रेलिया के चिनचिला में फरवरी के महीने में मनाया जाता.

यह एक मात्र ऐसा फेस्टिवल है जो 203 सालों से मनाया जा रहा है. इस फेस्टिवल में लोग बीयर पीते हैं. इस फेस्टिवल में लोग बीयर पीते हैं इतना ही नहीं यह दुनिया का सबसे बड़ा बीयर फेस्टिवल भी माना जाता है.

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही जानकारी पर आपका क्या नज़रिया है?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories