Wednesday, September 13th, 2017 23:48:04
Flash

जेब में रखा रूमाल चमका सकता है आपकी किस्मत, जानिए कैसे




Spiritual

rumal

किसी की जेब में पैसा हो न हो लेकिन रूमाल जरूर मिल जाता है। बच्चों की जेब में नाक पोछने के लिए और बड़ों की जेब मे हाथ साफ करने के लिए। खैर रूमाल के अपने-अपने उपयोग है। सभी लोग इसके अलग-अलग इस्तेमाल करते है। इसे जेब में रखने की प्रथा काफी प्राचीन जमाने से चली आ रही है।

अक्सर हमारे दिमाग में सवाल आता है कि आखिर रूमाल रखने की आदत आई कहा से। इसके पीछे कोई पौराणिक कथा नहीं है। ना ही इसके पीछे कोई कारण है ये तो आवश्यकता के अनुसार पड़ने वाली आदत है। रूमाल को हम आमतौर पर साफ रहने के लिए ही साथ रखते है ताकि इससे मुंह-हाथ साफ कर सके। बस इसलिए ये चलन में आ गया।

men_s_printed_handkerchiefs

रूमाल रखना आपके लिए एक सेहतमंद आदत हो सकती है लेकिन रूमाल आपकी किस्मत को भी चमका सकता है। जी हां जेब में रूमाल रखना आपकी किस्मत के लिए भी बहुत फायदेमंद साबित हो सकता है। आइए आपको बताते हैं किस तरह रूमाल आपकी किस्मत के दरवाजे खोल सकता है।

रूमाल आपकी किस्मत के दरवाजे खोले इसके लिए ये जरूरी है कि आप उस रूमाल का किस तरह प्रयोग करते हैं। अंक ज्योतिष भी इस बात को मानता है कि जेब में रूमाल रखने से आपके जीवन में सकारात्मकता या बड़ी सफलता का इंतज़ार कर रहे हैं वे जब भी रूमाल रखें उसके चार या छः फोल्ड करके अपनी जेब में डालें।

rumal

कुछ लोगों की आदत होती हैं कि वो अपने रूमाल पर लिखकर रखते है। आपको बता दें कि अपने रूमाल पर कभी भी पेन या पेंसिल से नहीं लिखना चाहिए। ऐसा करने से आपकी एकाग्रता में कमी आ सकती है। इसके साथ ही किसी और का रूमाल भी प्रयोग नहीं करना चाहिए और न ही किसी को अपना रूमाल देना चाहिए।

आपके रूमाल का रंग आपके जीवन पर बहुत प्रभाव डालता है। आपके रूमाल का रंग हमेशा हल्का होना चाहिए और हमेशा धुला हुआ होना चाहिए। अगर आपका रूमाल धुला हुआ नहीं होगा तो इससे आपके जीवन में नकारात्मकता घुल जाएगी जिससे पार पाना मुश्किल हो सकता है।

ज्योतिष की भाष में मंगल को क्षत्रिय और उग्र माना गया है, ऐसे लोग जिनकी कुंडली में मंगल दोष है या मंगल की स्थिति अनुकूल नहीं है उन्हें लाल रंग के वस्त्र पहनने से या ऐसा रूमाल रखने से परहेज करना चाहिए।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories