page level


Monday, January 29th, 2018 11:05 PM
Flash

अपने ही अंतिम संस्कार में पहुंच गए ये 4 लोग




अपने ही अंतिम संस्कार में पहुंच गए ये 4 लोगSocial

Sponsored




क्रिएटिविटी व्यक्ति को एक अलग पहचान देती हैं। कहते हैं कुछ लोग जिंदा रहकर अपना नाम रोशन करते हैं और कुछ लोग मरकर। कुछ ऐसे ही लोगो के बारे में आज हम बात करेंगे जो जिंदा तो थे लेकिन मरने के बाद की जिंदगी को भी जी रहें थे। दरअसल, कुछ लोग ऐसे होते हैं जो अपनी म्रत्यु के बाद का अंतिम संस्कार, अपनी जीवित अवस्था में करना चाहते हैं। आइए जानते हैं कौन हैं वें लोग:-

1) कॉग चैन्नेंग

मानसिक बीमारी से ग्रस्त होने की वजह से कॉग को उनके घरवाले लोहे की जंजीर से बांधकर रखते थे। एक दिन मौका मिलने पर कॉग घर से भाग जाते हैं और बहुत ढूढने पर भी वें नहीं मिलते हैं। एक दिन अचानक पास की नदी से सड़ी हुई लाश मिलती हैं और उसे कॉग की लाश समझकर अंतिम संस्कार करने का फैसला लिया जाता हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि, जब ये प्रक्रिया चल ही रही थी तब कॉग भी वहाँ आ जाते हैं और परिवार वाले उन्हें पहचान लेते हैं।

2) नोएला रुकुंदो

नोएला आस्ट्रेलिया की रहने वाली महिला हैं। बताया जाता हैं कि, उनका पति उनको जान से मारना चाहता था। जिसके लिए वह कुछ किडनैपर्स के साथ मिलकर अपनी पत्नी की किडनैपिंग करता हैं। इसके बाद नोएला के पति ने किडनैपर्स से जान से मारने को कहा लेकिन किडनैपर्स ने हत्या करने से मना कर दिया था। आपको बता दें, नोएला को यह खबर किडनैप होने से पहले पता थी इसलिए उन्होंने अपनी झूठी मौत की खबर फैला दी और जब रिश्तेदार नोएला का अंतिम संस्कार कर रहे थे  तब ये वहाँ पहुँचती हैं और पुलिस से अपने पति को गिरफ्तार करवाती हैं।

3) गिल्बर्ट आराउजो

दरअसल, पुलिस ने गिल्बर्ट की मौत की खबर उनके भाई को दी। यह सुनते ही जब घरवाले गिल्बर्ट को देखने चीलघर पहुंचे तो उनकी बॉडी होने की ही बात सामने आई। इसके साथ ही अंतिम संस्कार करने के लिए जब उनके शरीर को लाया गया तब गिल्बर्ट भी वहाँ आ गए। उन्हें देखकर लोग डर गए पर उन्होंने बताया कि वो जिंदा हैं और यह खबर झूठी हैं।

4) ड्रेगन और ड्रेगिका मेरिक

आपको बता दें, रिश्ते से ड्रेगन और ड्रेगिका दोनों पति-पत्नी थे और वोस्निया में रहते थे लेकिन उनकी कोई औलाद नहीं थी। यहीं वजह थी कि, दोनों को सोचने पर मजबूर होना पड़ा कि, हमारे मरने के बाद कोई दूसरा व्यक्ति अपने पैसों से हमारा अंतिम संस्कार करें यह हमें मंजूर नहीं इसलिए दोनो ने अपने अंतिम संस्कार का आयोजन किया और लोगों को बुलाया।

5) फेलिक्स ब्रीज़ल  

ब्रीजल अमेरिका के रहने वाले थे। वैसे उनकी शादी नहीं हुई थी जिससे उन्हें लगता था कि, मरने के बाद लोग उनके बारे में गलत बातें करेंगे। यहीं वजह रहीं कि, उन्होंने जीवित रहकर अपना अंतिम संस्कार करवाया और वहीं बैठे रहे। इसके साथ ही दिलचस्प बात यह थी कि, लोग उनका ऑटोग्राफ भी ले रहे थे।

यह भी पढ़ें:-

श्रवण को है ये कैसी बीमारी, डॉक्टर के पास भी नहीं है इलाज

मध्यप्रदेश में 60 लाख मानसिक रोगी:सर्वे

मृत बताकर पॉलीथिन में दिया बच्चा, अंतिम संस्कार में उड़ गए होश

देश की पहली महिला ऑफिसर, जिसने बताए कसाब और याकूब के आखिरी पल

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories