Thursday, August 31st, 2017
Flash

बिल गेटस ने बताया फ्यूचर प्लान, इन फील्ड में बनाए करियर




Education & Career

Sponsored




10वीं और 12वीं के बाद हम अक्सर करियर के ऐसे मोड़ पर आ जाते हैं, जहां आपको कुछ समझ नहीं आता कि किस क्षेत्र में करियर बनाया जाए या किस क्षेत्र में करियर के बेहतर अवसर आपको मिल सकते हैं। अगर उस समय यदि हमें किसी का गाइडेंस भी मिल जाता हैं तो हमें एक मदद मिल जाती हैं हम आसानी से चीजों को ऐलिमिनेट कर पाते हैं। तो आपकी इस मुश्किल का हल कर रहे हैं बिल गेट्स

बिल गेट्स सिर्फ 31 साल के थे जब वे अरबपति बने गए थे। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। बिल गेट्स ऐसे शख्स है जिनके नाम सबसे युवा अरबपति बनने का रिकॉर्ड दर्ज है। बिल गेट्स तकनीक की दुनिया के बेताज बादशाह हैं उन्होंने बताया कि अगर वह साल 2017 में अपना करियर बना होता तो वे कौन-सा क्षेत्र चुनते और क्या करते। भारत में वैस अब लगभग एडमिशन का दौर खत्म हो चुका हैं कई स्टूडेंट्स एडमिशन भी ले चुके है पर कुछ आखिरी तक रह जाते हैं जिन्हें यह समझ नहीं आता कि वह अभी भी क्या करें। ऐसे में बिल गेट्स की सलाह छात्रों के लिए महत्वपूर्ण और भविष्य तय करने वाला हो सकता है।

इस क्षेत्र में हैं अधिक संभावनाएं

बिल गेट्स ने कहा कि लोग आमतौर पर कॉलेज ग्रेड पूछते है, लेकिन कामयाबी ग्रेड की मोहताज नहीं है। लेकिन आप जिस क्षेत्र में हैं। उसकी जानकारी महत्वपूर्ण है। आने वाला समय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, बायोसाइंस और एनर्जी का है। इसलिए इस क्षेत्र में करियर के बेहतर विकल्प हो सकते है। जरूरी नहींं है कि आप पूरी तरह से एक्सपर्ट बन जाए लेकिन इस बात की कम से कम बेसिक जानकारी होनी चाहिए की आखिर मैथ्स और साइंस काम कैसे करते हैं। यहींं वो चीजें होगी जिनके लिए भविष्य में नौकरी की भारी संभावाना रहेगी।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

    Young Blogger

    Dont miss

    Loading…

    Subscribe

    यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

    Subscribe

    Categories