Saturday, September 9th, 2017 11:24:14
Flash

ये 5 फीचर आपके Facebook को बनायेगे और ख़ूबसूरत




ये 5 फीचर आपके Facebook को बनायेगे और ख़ूबसूरतAuto & Technology

Sponsored




आज हर व्यक्ति सोशल मीडिया पर Facebook से जुडा हुआ हैं। आपको बता दें Facebook अपने यूजर्स के लिए  हर दिन एक नया फीचर लॉन्च करता हैं लेकिन कुछ ऐसे फीचर जो हमारे लिए जरूरी हैं लेकिन हमें उन फीचर के बारे मे कुछ पता ही नहीं हैं। जानिए कौन-से हैं वो मजेदार और काम के फीचर्स, जो आपके Facebook को और इंटरेस्टिंग बना देगा-

1) कलरफुल बैकग्राउंड फीचर

आप भी Facebook पर प्लेन स्टेटस पोस्ट कर करके बोर हो गए होंगे इसलिए आप सभी के लिए Facebook एक नया फीचर लेकर आया हैं जिसका नाम हैं “कलरफुल बैकग्राउंड।” इस फीचर के जरिए आप अपनी टाइम लाइन पर आपके द्वारा की गई पोस्ट को कलरफुल बना सकते हैं।

2) GIF विडियो कैमरा फीचर

Facebook ने अपने यूजर्स के लिए कुछ दिन पहले GIF इमेजेस को शेयर करने के लिए एक ऑप्शन लॉन्च किया था। जिसका सभी लोगो में बहुत क्रेज भी देखा गया हैं जिसके चलते FACEBOOK ने एक और फीचर लॉन्च किया हैं जिसका नाम हैं “GIF विडियो कैमरा।” इस फीचर के जरिये आप अपना GIF विडियो बना सकते हैं और शेयर कर सकते हैं। इसके साथ ही आप इसे सेव भी कर सकते हैं। इस फीचर को अभी iphone यूजर्स ही यूज़ कर सकते हैं लेकिन जल्द ही इसे एंड्राइड फ़ोन पर भी लॉन्च किया जाएगा।

3) सेव्ड फीचर

यदि आप अपनी टाइम लाइन पर दिखने वाली किसी पोस्ट को दोबारा भविष्य में कभी देखना चाहते हैं तो आप “सेव्ड फीचर” का इस्तेमाल कर सकते हैं। किसी भी पोस्ट को सेव करने के लिए आपको पोस्ट के दाहिनी और टॉप सेक्शन में दिए हुए ऐरो पर क्लिक करना होगा। जिसके बाद सेव्ड पर टैप करना होगा। जिससे वह पोस्ट हमेशा के लिए सेव हो जाएगी टाइम लाइन के बाई और दिए हुए ऑप्शन पर क्लिक करने से आपको वहाँ आपकी सेव की हुई सभी पोस्ट दिख जाएगी।

4) फ्रेम ऑप्शन

हर व्यक्ति अपने फोटोज को खूबसूरत बनाना चाहता हैं जिसके लिए Facebook ने अपने सभी यूजर्स के लिए एक फीचर लॉन्च किया हैं। जिसे आप अपने फोटोज को खूबसूरत बनाने में कर सकते हैं। FB एप के कैमरा को ऑन करने से आप इस फीचर को यूज़ कर सकते हैं। जिससे आपको फ्रेमिंग का ऑप्शन मिलेगा और आप अपने फोटोज को खूबसूरत बना पायेगे।

5) वेदर ऑप्शन

Facebook हर दिन अपडेट होता है और इस मॉडर्न वक़्त में Facebook आगे का भी प्लान करने लगा हैं। जैसा कि,वेदर ऑप्शन  के दौरान यूजर अगले हफ्ते तक का वेदर फोरकास्ट जान सकते है। Facebook का वेदर फोरकास्ट देखने के लिए आपको News Feed सेक्शन में वेदर पर जाना होगा। जो आपको बताएगा कि, आने वाले दिनों में मौसम सुहाना रहेगा या वेरी हॉट।

Sponsored



Follow Us

Yop Polls

तीन तलाक से सबसे ज़्यादा फायदा किसको?

Young Blogger

Dont miss

Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें

Subscribe

Categories