page level


Saturday, January 13th, 2018 05:44 PM
Flash
15/01/2018

पीएम मोदी और स्वामी विवेकानंद का है ये ख़ास कनेक्शन, मुनि ने किया खुलासा




पीएम मोदी और स्वामी विवेकानंद का है ये ख़ास कनेक्शन, मुनि ने किया खुलासाSocial

Sponsored




पीएम मोदी दुनियाभर में लोकप्रिय हैं अपने नाम की वजह से नहीं बल्कि अपने काम की वजह से। इस बात को हम नहीं कहते बल्कि ये कहना है परमार्थ निकेतन के स्वामी चिदानंद मुनि सरस्वती का। हाल ही में स्वामी विवेकानंद के जन्मदिन के मौके पर उन्होंने पीएम मोदी को दुनियाभर में लोकप्रिय पुरूष बताया साथ ही उनका स्वामी विवेकानंद के साथ कनेक्शन भी बताया।

मुख्यमंत्री ने दी बधाई

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को विश्व का तीसरा सबसे लोकप्रिय व्यक्ति घोषित किए जाने पर बधाई दी है। स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस पर आयोजित यूसर्क और इको टास्क फोर्स के कार्यक्रम ‘रिस्पना से ऋषिपर्णा नदी’ में मुख्यमंत्री रावत ने बताया कि स्विटजरलैड की संस्था गैलप इंटरनेशनल के सर्वेक्षण में पीएम मोदी को विश्व का तीसरा सबसे लोकप्रिय व्यक्ति घोषित किया है।

ये है पीएम मोदी और स्वामी विवेकानंद का कनेक्शन

यह संस्था वर्ष 1947 में बनी थी। परमार्थ निकेतन के स्वामी चिदानंद मुनि सरस्वती ने कहा कि स्वामी विवेकानंद का नाम भी नरेंद्र रहा है। देश का नाम दोनों नरेंद्र ने रोशन किया है। बता दें कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश ही नहीं दुनिया के भी लोकप्रिय नेताओं को लेकर जारी की गई रैकिंग में पीएम मोदी तीसरे पायदान पर रहे हैं। दिलचस्प बात है कि चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पीएम मोदी से पीछे रहे हैं।

2015 में पांचवे लोकप्रिय नेता थे मोदी

गैलप और सी वोटर इंटरनेशनल की ओर से किए गए सर्वे के बाद विश्वभर के लोकप्रिय नेताओं की लिस्ट जारी की गई है। इससे पहले 2015 में पीएम मोदी पांचवे नंबर पर थे। ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 55 देशों के 53769 लोगों के बीच ये सर्वे किया गया था, जिसमें पाकिस्तान एक अकेला ऐसा देश रहा जहां पीएम मोदी ज्यादातर नापसंद किया गया।

Sponsored






Loading…