page level


Wednesday, January 17th, 2018 09:39 PM
Flash
15/01/2018

बाहुबली की एक्ट्रेस को हुआ था इस क्रिकेटर से प्यार, गैराज में सीखा था क्रिकेट




बाहुबली की एक्ट्रेस को हुआ था इस क्रिकेटर से प्यार, गैराज में सीखा था क्रिकेटSports

Sponsored




अभी कुछ दिनों पहले ही विराट कोहली की शादी अनुष्का शर्मा से हुई है। हालांकि ये कोई पहली बार नहीं है जब किसी क्रिकेटर का नाम किसी एक्ट्रेस के साथ जुड़ा हो। ऐसा पहले भी हो चुका है। इससे पहले भी सौरव गांगुली, महेंद्र सिंह धोनी, अजहरूद्दीन, जहीर खान जैसे क्रिकेटरों के नाम एक्ट्रेस के साथ जुड़ चुके हैं।

राहुल द्रविड़ हैं वो खिलाड़ी

इन सभी के नाम एक्ट्रेस के साथ अफेयर को लेकर सुर्खियों में रहे लेकिन आज हम आपको एक ऐसे क्रिकेटर के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका किसी एक्ट्रेस के साथ अफेयर तो नहीं रहा लेकिन फिर भी वे उसकी वजह से सुर्खियों में आए थे। हम बात कर रहे हैं भारत के पूर्व क्रिकेट कप्तान राहुल द्रविड की। आज राहुल द्रविड के जन्मदिन के मौके पर हम आपको उनकी ज़िन्दगी से जुड़ी कुछ ख़ास बातें बताने जा रहे हैं।

बचपन से ही था क्रिकेट से लगाव

राहुल द्रविड का जन्म 11 जनवरी 1973 को मध्यप्रदेश के इंदौर में हुआ था। कुछ समय बाद इनका परिवार कर्नाटक के बंगलुरू में शिफ्ट हो गया जहां से राहुल ने अपने करियर की बुलंदियों को छूना शुरू कर दिया। राहुल ने सिर्फ 12 साल की उम्र में क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। उनका बचपन से ही क्रिकेट में लगाव था।

गैराज में खेलते थे क्रिकेट

बचपन में जब भी राहुल को समय मिलता था तब वे घंटों दोस्तों के साथ क्रिकेट खेलते रहते थे। राहुल जब थोड़े बड़े हुए तब उसके इंदौर में ही उनके कई दोस्त बन गए। ये सभी दोस्त मिलकर घर के गैराज व खाली प्लाट में घंटों क्रिकेट खेला करते थे। राहुल सेंट जोसेफ कॉलेज ऑफ कॉमर्स से कॉमर्स ग्रेजुएट हैं और बेहतरीन क्रिकेटरी तो रहे ही हैं।

अनुष्का थी उनकी दीवानी

राहुल द्रविड ने अपने क्रिकेट करियर में कई बुलंदियों को छुआ है। उनके जीवन में काफी कम कॉन्ट्रोवर्सी रही है और काफी शांत तरीके से उन्होंने मैदान और ज़िन्दगी को जिया है। पिछले साल ही बाहुबली की एक्ट्रेस अनुष्का शेट्टी ने बताया था कि उनका दिल राहुल द्रविड़ पर आया था। वो उनके प्यार में काफी दीवानी थी। खैर राहुल द्रविड की ओर से ऐसा कुछ भी नहीं कहा गया है।

डॉक्टर हैं राहुल की वाईफ

बात राहुल द्रविड की पर्सनल लाइफ की करें तो उनकी शादी विजेता से हुई थी। विजेता ने मेडिकल की पढ़ाई की है और वे पहले नागपुर के अस्पताल में सर्जन थी लेकिन शादी के बाद वे एक हाउसवाइफ बन गई। राहुल के दो बेटे हैं। बड़े बेटे का नाम समित है और छोटे बेटे का नाम अन्वय है।

Sponsored






Loading…

Subscribe

यूथ से जुड़ी इंट्रेस्टिंग ख़बरें पाने के लिए सब्सक्राइब करें


Select Categories